बारिश से लाहुल में भारी नुकसान, प्रशासन ने पर्यटकों व वाहन चालकों के लिए जारी की एडवायजरी #news4
July 28th, 2021 | Post by :- | 93 Views

केलंग : हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के मौसम में पर्यटकों को सावधानी बरतने की जरूरत है। भारी बारिश के कारण लाहुल-स्पीति जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी की है। उपायुक्त लाहौल-स्पीति नीरज कुमार ने कहा बारिश की वजह से उदयपुर से लेकर पांगी और काजा से केलंग के बीच भी बरसाती नालों में उफान से सड़क जगह-जगह बाधित हुई है। उन्होंने कहा कि फिलहाल सड़क बहाली तक पर्यटकों सहित अन्य सभी लोग पूरी एहतियात बरतें और सफर न करें। बीआरओ सड़क की बहाली में जुट गया है। उन्होंने कहा रात को मनाली-लेह सड़क पर भी यातायात बंद रहेगा। उपायुक्त ने बताया लेह प्रशासन से भी इस संबंध में सूचना प्राप्त हुई है। लिहाजा पर्यटक और अन्य लोग सावधानी बरतें और सड़क बहाल होने के बाद ही आगे का सफर जारी करें।

जिलाधीश ने बताया कि तांदी उदयपुर मार्ग पर तोजिंग नाले में देर रात को भारी बारिश के कारण दो गाड़ियां जिनमें से एक पांगी की तरफ से और दूसरी जालमा की तरफ जा रही थी ये नाले में भारी पानी का बहाव होने के कारण बह गईं। ऐसे हालात में लोग सफर को कतई टाल दें। फिलहाल एक शव को कब्जे में ले लिया गया है और आगामी कारवाई की जा रही है। गाड़ियों के बारे में पता नहीं चल पाया है।

जिलाधीश नीरज कुमार ने कहा एनडीआरएफ की टीम मंडी से बुलाई गई है। तुरंत ही मलबे में दबे लोगों को निकालने का राहत कार्य शुरू करेंगे। इसके साथ केलांग से जिस्पा लेह मार्ग भी कई जगह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। हांलाकि वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल लेह आने जाने वालों के लिए किया गया है। मगर इस मार्ग से केवल छोटी गाड़ियां ही निकल सकती है। लेह और मनाली टैक्सी यूनियन से आग्रह है कि मनाली लेह पर बेवजह  सफर करने से परहेज करें। बीआरओ सड़कों को खोलने में लगी है। जिला प्रशासन ने हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।