मंडी में हमीरपुर व कुल्लू निवासी की कोरोना से मौत, 46 नए मामले पॉजिटिव … #news4
October 18th, 2020 | Post by :- | 157 Views

श्री लाल बहादुर शास्त्री मैडीकल कॉलेज नेरचौक में कोरोना से रविवार को दो लोगों की मौत हो गई। हमीरपुर से रैफर एक कोरोना पाजिटिव 81 वर्षीय व्यक्ति की देर शाम मौत हो गई वहीं कुल्लू क्षेत्रीय अस्पताल से रैफर शाढ़बाई निवासी 33 वर्षीय एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की भी एंबुलेंस में मेडिकल कॉलेज पहुंचाने से पहले ही मौत हो गई और उसे वापस कुल्लू उसी एंबुलैंस से भेजा गया।

जिला मंडी के 46 व्यक्तियों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें 39 आरटी-पीसीआर से व 7 रैपिड एंटीजन टैस्ट से पाजिटिव आए हैं। संक्रमितों में अधिकांश मंडी शहर, जेल रोड, जवाहर नगर, सुहड़ा मुहल्ला, लडभड़ोल, सुंदरनगर, बल्ह, पधर, जंजैहली, सरकाघाट व एसपी कार्यालय से एक महिला व पुरूष कांस्टेबल शामिल है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने दोनों मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि रविवार को 46 व्यक्तियों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 11 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है।

पुलिस कर्मचारियों के संक्रमित होने से बढ़ी परेशानी

जिला में कोरोना वारियर्ज के रूप में काम कर रहे पुलिस कर्मचरियों पर अब सबसे ज्यादा संकट आन पड़ा है। जिला में करीब 7 माह से बिना अवकाश लिए कर्मचारी डयूटी दे रहे हैं और अब संक्रमित होने से संख्या बढ़ती ही जा रही है। जिला पुलिस फोर्स में तैनात करीब 50 कर्मचारी तो पहले ही थाने व चौकियों में संक्रमित हुए हैं वहीं अब भारतीय आरक्षित तृत्तीय वाहिनी पंडोह के 100 से अधिक जवान एक सप्ताह में संक्रमित हो चुके हैं जिससे अभी भी संक्रमण ज्यादा फैलने की आशंका बनी हुई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।