आईएएस और एचएएस समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के उम्मीदवारों लिए निशुल्क कोचिंग … #news4
October 26th, 2020 | Post by :- | 230 Views

एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह की चंबा जिला के युवाओं के लिए नई पहल

बहन की याद में बनाई संस्था ‘प्रोत्साहन’ और प्रतिष्ठित कोचिंग सेंटर ‘विज़न आईएएस’-इंस्पायरिंग इनोवेशन’ के तत्वावधान में मिलेगी कोचिंग

प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन होगी रजिस्ट्रेशन, 5 नवंबर को आयोजित होगी ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा

चंबा, 26 अक्तूबर- प्रतिष्ठित आईएएस के अलावा एचएएस और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था चंबा जिला के युवाओं के लिए होने वाली है। इस नई पहल को अंजाम दिया है आईएएस अधिकारी शिवम प्रताप सिंह ने जो मौजूदा समय में चंबा उपमंडल में बतौर एसडीएम अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
वे अपनी बहन डॉ शिवाली सिंह की याद में सब पढें- सब बढें के मूल मंत्र के साथ बनाई गई संस्था ‘प्रोत्साहन’ के साथ ‘विजन आईएएस- इंस्पायरिंग इनोवेशन’ के सहयोग से इन प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने के वाले उम्मीदवारों के लिए निशुल्क कोचिंग कार्यक्रम की शुरुआत कर रहे हैं। शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि कोचिंग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। ऑनलाइन आयोजित होने वाली यह प्रवेश परीक्षा 5 नवंबर को सुबह 9 से लेकर 10 बजे तक होगी और सिलेबस दसवीं कक्षा की अभिक्षमता (एप्टीट्यूड) पर आधारित रहेगा। इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले इच्छुक युवा www.protsahanias.com पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कोचिंग का पहला सेशन 9 नवंबर को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंबा के बहुउद्देशीय हॉल में 11 बजे शुरू होगा। गौरतलब है कि शिवम प्रताप सिंह 2017 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। जिनकी ऑल इंडिया रैंकिंग 52 है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।