मां व चार वर्षीय बेटे सहित चार लोग पार्वती नदी में बहे, महिला पर्यटक भी लापता #news4
July 28th, 2021 | Post by :- | 295 Views

कुल्लू : जिला कुल्लू की पार्वती घाटी के सहायक नाले ब्रह्मगंगा में आई बाढ़ में चार लोग बह गए। मां और बेटा सहित दिल्‍ली की एक महिला पर्यटक भी बाढ़ की चपेट में आ गई। पुलिस और रेस्क्यू दल नदी में बहे इन लोगों की तलाश में जुट गया है। लेकिन अभी तक कहीं पर कोई सुराग नहीं लग पाया है। इनकी पहचान 25 वर्षीय पूनम और चार वर्षीय निकुंज निवासी मणिकर्ण व विजेंद्र भी यहीं का रहने वाला है। इसके अलावा यहां घूमने पहुंची उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद की 25 वर्षीय महिला पर्यटक भी लापता है। बुधवार सुबह करीब 6:15 बजे उक्त सहायक नदी के किनारे से गुजरते समय, अचानक पानी की मात्रा में वृद्धि हो गई और ये लोग तेज बहाव में बह गए।

उधर मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया पुलिस को तीन लोगों के बहने की सूचना मिली है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके के लिए रवाना हो गई है। सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है। प्रशासन ने पर्यटकों सहित स्‍थानीय लोगों को नदी नालों से दूरी बनाने की चेतावनी दी हुई है। इसके बावजूद लोग मनमानी कर रहे हैं, इस कारण यह हादसे पेश आ रहे हैं। मौसम विशेषज्ञों ने दो दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया हुआ है।

जिला में सड़कें अवरूद्व

जिला कुल्लू में सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश से जगह जगह भूस्खलन होने से कई संपर्क मार्ग अवरूद्ध हो गए हैं। इस कारण लोगों की आवाजाही भी बंद हो गई है। कई लोगों के घरों के आगे से भूस्खलन शुरू हो गया है और मकान को बचाने में लोग जुट गए हैं। ढालपुर में सुबह बिजली की लाइन पर पेड़ की टहनी आने से विद्युत आपूर्ति भी प्रभावित हुई है। करीब तीन घंटे के बाद लाइन को दुरुस्‍त किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।