दोहरानाला के डाबरी गांव में मकान में भड़की आग, दमकल टीम ने बचाई लाखों की संपत्ति #news4
June 9th, 2021 | Post by :- | 135 Views

कुल्लू : जिला कुल्लू मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर दोहरानाला के डाबरी गांव में सुबह सवेरे अचानक एक मकान में आग भड़क उठी। तीन कमरे के पक्के मकान में अचानक आग लगने से आसपास लोगों में दहशत का माहौल बन गया। स्थानीय लोगों ने तुरंत आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मचारी फायर टेंडर लेकर घटनास्थल पर पहुंचे व आग बुझाने में जुट गए। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस आग लगने की घटना में 2 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने 1000000 रुपये की संपत्ति राख होने बचा ली है।

अग्निशमन विभाग के अधिकारी दुर्गा सिंह ने बताया कि डाबरी गांव में सुबह आग लगने की घटना घटित हुई है, जिसमें स्थानीय निवासी कृष्णा देवी को 2 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जानकारी नहीं मिल पाई है। दमकल विभाग की टीम ने समय रहते पहुंच कर लाखों रुपये की संपदा को आग की चपेट में आने से बचा लिया। स्‍थानीय लोगों ने प्रशासन से प्रभावित परिवार की आर्थिक मदद करने की अपील की है।

घट्टा के जंगल में भड़की आग

जोगेंद्रनगर। वन मंडल जोगेंद्रनगर में फिर आग से जंगल दहक उठे हैं। घट्टा सिथत जंगल में भड़की आग से बहुमूल्य वनसंपदा को नुकसान पंहुचा है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग ने अहम भूमिका निभाई, जिस कारण करीब तीन हजार पौधे जलने के बच गए। यहां आग मंडी-पठानकोट हाईवे पर आ पंहुची थी, जिस कारण वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई। आग से हाईवे पर धुआं फैल जाने से सफर मुश्किल हो गया था। जोगेंद्रनगर रेंज के वन परिक्षेत्र अधिकारी देवेंद्र डोगरा ने बताया शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर मंडी-पठानकोट हाईवे से सटे घटटा के जंगलों में अचानक आग भड़क उठी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।