कमाई के चक्कर में हांफता बिजली बोर्ड … #news4
June 10th, 2021 | Post by :- | 189 Views

हिमाचल प्रदेश बिजली आपूर्ति विभाग या बोर्ड ,बुरी तरह हांफ चुका है। प्रदेश में वारिश की चार बूंदे पड़ते ही बिजली आपूर्ति ठप्प हो जाती है, मानों तारें कपड़े की बनी हों, जो वारिश पड़ते ही भीग गई हों।

बुरी तरह से चरमराई, बिजली आपूर्ति व्यवस्था लगातार लोगों पर अपने खर्चे लादती रहती है। पहले विभाग नें घटिया क्वालिटी के मीटर खरीद की, जो महज महीने दो महीनों में ही वंद हो जाते थे। इसके साथ ही बड़ी बड़ी फैक्टरियों द्वारा ,बोर्ड को लाखों की चपत लगाई जाती है।

यही नहीं बोर्ड अपने पावर प्लांट में जो बिजली उत्पादन करके दूसरे राज्यों को बिजली बेचता है, सही व्यवस्था न होने के चलते उसके पैसे भी सालों तत अटके रहते हैं।

और यह सारा खर्च, किसी न किसी रूप में प्रदेश के उपभोक्ताओं पर थोंप दिया जाता है। बोर्ड अपनी कमियों को दूर करने बारे तो कभी विचार तक नहीं करता, वल्की सारा ध्यान धन उगाही पर ही केंद्रित रखता है, जिसमें पूरी व्यवस्था, चरमरा चुकी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।