प्रधानमंत्री की नीतियों के कारण आज पूरे देश में कमल खिल रहे हैं : नड्डा …
November 21st, 2020 | Post by :- | 122 Views

बिलासपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के कारण आज पूरे देश में कमल खिल रहे हैं। बिलासपुर के लुहणू मैदान में भाजपा द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि बिहार ही नहीं बल्कि अन्य 11 राज्यों के उपचुनावों में भी कमल खिले हैं। उन्होंने कहा कि यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गरीब व वंचित लोगों के लिए बनाई गई योजनाओं के कारण संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि अब भारत बदल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपदा को अवसर में बदलने के लिए नीति का निर्धारण किया तथा इसे यर्थाथ में तबदील किया। कोरोना के कारण जहां अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव प्रचार प्रभावित हुआ। वहीं यूरोप जैसे देशों की व्यवस्थाएं भी लडख़ड़ा गईं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहसिक फैसला लेते हुए देश के 135 करोड़ लोगों को बचाने के लिए लॉकडाऊन लगाया।

उन्होंने कहा कि कोरोना से पहले जहां देश में कोरोना टैस्टिंग के लिए एक ही लैब थी तथा लॉकडाऊन के दौरान ही प्रधानमंत्री ने लोकल फॉर वोकल का नारा दिया तथा आज देश में 1650 टैस्टिंग सैंटर है तथा प्रतिदिन 15 लाख लोगों के कोरोना के टेस्ट किए जा रहे हैं। देश में 1600 अस्पतालों को डैडिकेटिड कोविड हैल्थ सैंटर बनाए तथा देश में साढ़े 4 लाख वैंटीलेटर स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत साढ़े 4 लाख पर्सनल प्रोटैक्शन इक्यूपमैंट तैयार कर रहा है तथा इसका निर्यात कर रहा है। कोरोना के समय प्रधानमंत्री ने 20 करोड़ महिलाओं के खाते में 500-500 रुपए की राशि जमा करवाई। नड्डा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार के समय केंद्र से एक रुपया भेजा जाता था तो लाभार्थी तक महज 15 पैसे ही पहुंच पाते थे जिसकी स्वीकारोक्ति प्रधानमंत्री रहते हुए स्व. राजीव गांधी  ने भी की थी लेकिन मोदी सरकार में एक-एक रुपया बिना किसी बिचौलिए के सीधे लाभार्थियों के एकाऊंट में पहुंचते हैं।

उन्होंने कहा कि आत्म निर्भर भारत के लिए 20 लाख करोड़ का पैकेज दिया। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल के चंबा का रूमाल, कुल्लू की टोपी व शॉल अंतराष्ट्रीय स्त्तर पर अपनी पहचान बना चुके हैं। प्रधानमंत्री ने कुल्लू की टोपी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पहनाई थी जिससे यह अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड बन गई। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। हिमाचल हाईवे बन रहे हैं और एम्स के निर्माण सहित कई विकासात्मक कार्य हो रहे हैं। बड़े प्रोजैक्ट लाने के लिए धीर रखना पड़ता है तथा अधीर नहीं होना पड़ता। उन्होंने अपने स्वास्थ्य मंत्रित्व काल में हिमाचल को दिए गए प्रोजैक्टों का ब्योरा भी दिया। उन्होंने बताया कि एम्स, मदर एंड चाइल्ड अस्पताल, सुपर स्पैशलिटी अस्पताल और पी.जी.आई. दिया। जब भी मुझे पूरे देश में कार्य करने का मौका मिलता है तो मैं हिमाचल प्रदेश के प्रत्येक कार्यकर्ताओं का स्मरण करता हूं। उन्होंने कहा कि  आप सब मेरी शक्ति हैं। भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने के लिए नहीं अपितु मां भारती की सेवा और गांव, गरीब व किसान के कल्याण के लिए सत्ता में आती है।

उन्होंने मंच से सभी नेताओं व मंत्रियों तथा विधायकों को नसीहत दी कि वे विधानसभा क्षेत्र पर फोकस करें। हिमाचल में भी मजबूती आनी है तथा मुख्यमंत्री जयराम के नेतृत्व में प्रदेश में लोगों की आशाओं व आंकाक्षाओं को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी परिवार के सभी कार्यकर्ता ईमानदारी से कार्य करते हैं और उनके त्याग एवं उनकी तपस्या के बल पर भारतीय जनता पार्टी और हमारी विचारधारा और मजबूत होगी। हम सब दिन-रात काम कर हिमाचल में भारतीय जनता पार्टी की जयराम ठाकुर सरकार को सशक्त और मजबूत बनाएंगे।यह मेरा हिमाचल प्रदेश का संक्षिप्त दौरा है। हिमाचल प्रदेश में दोबारा विस्तृत प्रवास पर वापस आऊंगा और आप सबसे मिलूंगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप, प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, सदर विधायक सुभाष ठाकुर, झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल, नड्डा की धर्म पत्नी डा. मल्लिका नड्डा, जिला भाजपाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान सहित कई मंत्री व विधायक भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।