धूमल परिवार ने समीरपुर मतदान केंद्र में किया मतदान #news4
January 17th, 2021 | Post by :- | 177 Views

हमीरपुर: पंचायत चुनावों के पहले चरण की मतदान प्रक्रिया में मतदान करने समीरपुर अपने निवास स्थान पर पहुंचे केन्द्रीय राज्य वित मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने परिवार सहित मतदान किया। समीरपुर में मतदान केन्द्र पर अनुराग ठाकुर ने अपने पिता पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व छोटे भाई बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष एवं एचपीसीए अध्यक्ष अरुण धूमल के साथ लाइन में लगकर सादगी से मतदान प्रक्रिया में भाग लिया। वहीं इससे पहले मतदान केन्द्र पर पहुंचने पर कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए अनुराग ठाकुर ने परिवार सहित थर्मल स्क्रीनिंग करवाई तो वहीं हाथों को सैनेटाइज भी किया।

मतदान करने के बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि मतदान करने से सभी को इक्ट्ठे होने का अवसर मिलता है और अपने क्षेत्र के विकास के लिए अपने क्षेत्र के बढिय़ा लोगों को चुनें क्योंकि मतदान सबसे बड़ी ताकत है इसलिए मतदान करके अपने क्षेत्र के विकास के लिए काम करने के लिए सभी लोग आगे आएं। आगामी वित वर्ष के बजट में हिमाचल के लिए प्रावधान पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल को कभी बजट का इंतजार नहीं करना पड़ता है और बजट के अलावा भी हिमाचल की मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि माहमारी के समय में भी 500 करोड़ रुपए ब्याज मुक्त हिमाचल प्रदेश को दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी है।

अनुराग ठाकुर ने किसान बिल को लेकर कहा कि पीएम मोदी किसान हितेषी सरकार है और किसानों को हर सुविधा दी गई है। उन्होने कहा कि कांग्रेस के मुकाबले ढाई गुणा ज्यादा लाभ किसानो को मिले है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी व सोनिया गांधी ने यूपीए सरकार के समय में स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू और मंडी एक्ट से बाहर फसल बेचने का प्रावधान नहीं कर पाए थे जोकि कांग्रेस की नाकामयाबी रही है। उन्होंने कहा कि भ्रम फैलाने का काम करने वालों की वजह से किसान परेशान हुए हंै लेकिन मोदी सरकार के मंत्री किसानों को राहत देने में लगे हुए हैं।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने मतदान करने के बाद कहा कि लोकतंत्र की बुनयादी इकाई में हर व्यक्ति को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने प्रदेश वासियों से आग्रह किया कि विकास के लिए मतदान करने के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि पंचायतों में करोड़ों रुपए केन्द्र से मिल रहे हैं इसलिए पंचायतों के लिए विकास के लिए ईमानदार लोगों को चुनकर लोग लोकतंत्र को मजबूत बनाएं।

प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि पीएम मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बन कर उभरे है और कोरेाना वैक्सीन को लाकर लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीन की सुविधा दी जा रही है जो कि बहुत ही सराहनीय निर्णय है। साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर विपक्ष फिजूल की बयानबाजी कर रहा है क्योंकि विपक्ष को हार का डर हमेशा रहता है और हार की वैक्सीन अभी तैयार नहीं हुई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।