मकर संक्रांति पर ज्वालामुखी मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब #news4
January 14th, 2021 | Post by :- | 119 Views

ज्वालामुखी : शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में वीरवार को मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ आया। समीपवर्ती पंचायतों के लोगों ने भी परिवार सहित मां के दरबार में हाजिरी लगाई। सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। हालांकि स्थानीय लोग इसमें ज्यादा थे। वहीं यात्रियों की सुविधाओं के लिए मंदिर न्यास ने विशेष प्रबंध किए हुए थे। यात्रियों ने सुविधापूर्वक परिक्रमा मार्ग से होते हुए मुख्य मंदिर में पहुंचकर माता की पावन व अखंड ज्योति के दर्शन किए।

इस मौके पर पुजारी अभिनेंद्र शर्मा, आशीष शर्मा व लवलेश शर्मा आदि ने बताया कि लोहड़ी और मकर संक्रांति को मां ज्वालामुखी के दरबार में हवन कुंड और माता की रसोई में अलाव की पूजा की गई तथा आहुतियां डाली गईं। मंदिर अधिकारी तहसीलदार जगदीश शर्मा ने बताया कि मकर संक्रांति को मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।