प्रतिबंध के बावजूद किन्नर कैलाश यात्रा पर चाेरी-छिपे गए 11 लाेगाें काे पुलिस ने पकड़ा #news4
July 28th, 2021 | Post by :- | 75 Views

रिकांगपिओ : जिला किन्नौर प्रशासन द्वारा कोविड के चलते इस वर्ष भी अधिकारिक तौर पर किन्नर कैलाश यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया है परन्तु फिर भी कुछ लोग चोरी-छिपे यात्रा पर जा रहे हैं। इसी के चलते पुलिस ने चोरी-छिपे किन्नर कैलाश यात्रा पर गए लोगों को पकड़ा है।

एसपी किन्नौर एस राणा ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग आदेशों की अवहेलना करके अनधिकृत रूप से किन्नर कैलाश यात्रा पर गए हैं। इस सूचना की छानबीन के लिए पुलिस थाना रिकांगपिओ का एक 3 सदस्यीय दल तलाशी अभियान के लिए भेजा गया। पुलिस दल ने पाया कि जिला सिरमौर, सोलन व शिमला से संबंधित 11 लोग अनधिकृत रूप से किन्नर कैलाश के समीप टैंट लगा कर रुके हुए थे, जिन्हें वापस रिकांगपिओ लाया गया तथा इनसे पूछताछ की जा रही है।

एसपी किन्नौर ने  लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि प्रशासन द्वारा इस वर्ष भी किन्नर कैलाश यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया है तथा लोग इस प्रकार अनधिकृत रूप से इस यात्रा पर जाकर जिला प्रशासन के आदेशों की उल्लंघना करके कानूनी कार्रवाई के पात्र न बनें तथा अपने जीवन को संकट में न डालें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।