आरएलए शाखा में उमड़ रही भीड़, टूट रहे कोरोना नियम #news4
July 22nd, 2021 | Post by :- | 162 Views

जोगेंद्रनगर : कोविड-19 की तीसरी संभावित लहर से लड़ने के लिए भले ही प्रशासन तैयार है लेकिन जागरूकता के अभाव से पूर्व में की गई व्यवस्था डगमगा चुकी है। विभिन्न कार्यालयों में भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए आनलाइन प्रक्रिया को लागू कर रखा है लेकिन जागरूकता के अभाव से भीड़ उमड़ने का यह क्रम अभी भी जारी है।

हैरत की बात है कि एसडीएम कार्यालय की आरएलए शाखा कंप्यूटरीकृत होने के बाद भी भीड़ उमड़ने का सिलसिला जारी है। वाहनों की पासिग व ड्राइविंग टेस्ट के लिए स्लाट बुकिग की व्यवस्था होने के बाद भी लोग आरएलए शाखा में अनावश्यक भीड़ एकत्रित कर कोविड की संभावित तीसरी लहर को समय से पहले ही आमंत्रित कर रहे हैं। उपमंडलीय अस्पताल की बात करें तो यहां पर अधिकांश ओपीडी के बाहर शारीरिक दूरी के नियमों की खुलेआम उल्लंघना हो रही है। अस्पताल की सुरक्षा प्रभारी सरिता ठाकुर ने बताया कि सुरक्षा कर्मियों के आह्वान के बाद भी मरीज शारीरिक दूरी के निमयों का पालन नहीं कर पा रहे हैं। उधर लडभड़ोल अस्पताल में चल रही वैक्सीनेशन की बात करें तो यहां पर भी नियमों को दरकिनार किया जा रहा है।

—————-

शादी समारोह में भी कोविड एसओपी की उल्लंघना

कोविड की वंदिशों के चलते शादी समारोह नहीं हो पा रहे थे। इस पर प्रदेश सरकार ने राहत प्रदान करते हुए कोविड एसओपी के तहत आयोजित करने की अनुमति दी है लेकिन शादी समारोह में शिरकत करने पहुंच रहे मेहमान कोविड एसओपी को त्वजो नहीं दे रहे हैं।मास्क की बात करें तो शादी समारोह में इसकी महत्ता खत्म हो चुकी है।

———–

व्यवस्था में होगा सुधार, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई

जोगेंद्रनगर में कोविड नियमों की अवहेलना पर स्थानीय एसडीएम डा. मेजर विशाल शर्मा ने कहा कि सरकार के आदेशा की अवहेलना करने पर कार्रवाई की जाएगी। शादी समारोह में उमड़ने वाली अनावश्यक भीड़ की जानकारी मिली है जिस पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। एसडीएम कार्यालय की आरएलए शाखा और स्थानीय अस्पताल में व्यवस्था में सुधार के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।