कोरोना कहर: पंजाब में पहला कंटेनमेंट जोन बना ये इलाका #news4
April 13th, 2021 | Post by :- | 252 Views

मोहाली : पंजाब में कोरोना के मामलों में लगातार विस्तार हो रहा है। इसके चलते मोहाली के अधीन पड़ते ‘ढकौली’ को पंजाब का पहला कंटेनमैंट ज़ोन बना दिया गया है। ढकौली में कोरोना के 437 केस सामने आए थे, जिसके बाद ढकौली को कंटेनमैंट जोन बनाना पड़ा। हालांकि यहां रहने वाले लोगों और दुकानदारों की तरफ से इसका विरोध किया जा रहा है।

उनका कहना है कि यदि पुलिस सारा इलाका सील कर देगी तो उनके लिए बहुत मुश्किल पैदा हो जाएगी। पुलिस ने ढकौली के प्रविष्टि और एग्जिट पॉइंट को सील कर दिया है। इलाका निवासियों का कहना है कि पुलिस की तरफ से यहां तो दुकाने बंद करवा दीं गई हैं परन्तु ठेके खुले हैं और उनके साथ बेइंसाफी की जा रही है। इस मौके लोगों की तरफ से पंजाब सरकार मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।

हालांकि मोहाली के डिप्टी कमिश्नर की तरफ से निर्देश जारी किए गए हैं कि जहां भी ऐसे हालात बनते हैं वहां ज़रूरी सामान की दुकानों जैसे दूध, सब्जी और मैडीकल स्टोर आदि खुले रखने की इजाज़त दी जाए जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

गौरतलब है कि सोमवार को पंजाब में कोरोना के 3477 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 52 की कोरोना के कारण मौत हुई है। अब तक राज्य में 276223 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं, जबकि इनमें से 7559 मरीज़ों की मौत हो चुकी है। बीते दिन राज्य में कुल 22586 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 3477 लोग पॉजिटिव आए हैं। राज्य में अब तक 6368902 लोगों की कोरोना सैंपलिंग की जा चुकी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।