कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ सांकेतिक विरोध प्रदर्शन … #news4
June 11th, 2021 | Post by :- | 190 Views

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने देश मे पेट्रोल, डीजल, गैस की बढ़ते मूल्यों के विरोध में प्रदेशव्यापी सांकेतिक धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार से जनहित में इस मूल्य बृद्धि को वापिस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा की देश मे कोरोना के चलते अभी यह आंदोलन सांकेतिक किया गया है आने वाले समय मे इसे अगर सरकार इस मूल्य बृद्धि को वापिस नही लेती तो सरकार के खिलाफ एक बड़ा जनांदोलन से भी कांग्रेस पीछे नही हटेगी।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में मीडिया को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रदेश मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के व राहुल गांधी के नेतृत्व और प्रेदश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला के मार्गदर्शन में आज कांग्रेस देश भर में बढ़ती महंगाई के खिलाफ अपना रोष प्रकट करते हुए पेट्रोल पंपों के बाहर धरना प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में आज यहां राज्यस्तरीय धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों से गरीब व आम लोग परेशान है। एक तरफ कोरोना की मार दूसरी तरफ बढ़ती महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है।उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने गरीबो की गाढ़ी कमाई को लूट कर अमीरों व धन्ना सेठों करोड़ो के कर्जे माफ कर रही है।उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार किसान विरोधी है और कांग्रेस गरीबो व किसानों के हक्को की लड़ाई से पीछे नही हटेगी।
दत्त ने केंद्र सरकार से आम जनता से इकट्ठा किये गए पैसे का हिसाब भी मांगा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश को बताए कि उसने यह पैसा कहा खर्च किया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने इस दौरान कहा कि प्रदेश कांग्रेस ने आज पूरे प्रदेश में जिला व ब्लॉक स्तर पर कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए देश प्रदेश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा कही भी कोविड नियमों का पालन नही कर रही है।उन्होंने कहा कि आज जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के मूल्यों में भारी गिरावट जारी है तो दूसरी ओर देश मे हर रोज इसके मूल्यों बढ़ाये जा रहें है। उन्होंने कहा कि इस बढ़ती महंगाई से आम व गरीब लोग परेशान है और सरकार को इसकी कोई चिंता नही है।
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार पर आरोप लगाया कि आज बढ़ती महंगाई से लोग त्रस्त है। उन्होंने कहा कि सत्ता में बेठी भाजपा सरकार महंगाई दूर करने के वायदे से सत्ता में आई थी। उसका यह वायदा पूरी तरह झूठा साबित हुआ है। आज देश प्रदेश में महंगाई के सारे रिकॉर्ड टूट रहें है। पेट्रोल, डीजल हो या गैस या खाने के तेल, दालें, हो या अन्य खाद्यान्न सभी के मूल्य बढ़ने से लोग महंगाई की मार झेल रहे है। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू की गई प्रदेश में डिपुओं में सस्ते राशन की योजना दम तोड़ रही है। उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना तो दूसरी तरफ महंगाई दोनों की मार आम व गरीब लोगों पर पड़ रही है।
आज के इस सांकेतिक विरोध प्रदर्शन में संजय दत्त, कुलदीप सिंह राठौर, मुकेश अग्निहोत्री विधायक अनिरुद्ध सिंह के अतिरिक्त शिमला जिला ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत छाजटा, शहरी अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से कैथू पेट्रोल पम्प तक साईकल चला कर गए।
प्रदेश कांग्रेस ने आज बढ़ती महंगाई के खिलाफ धरना प्रदर्शन सभी जिलों व ब्लॉकों में आयोजित किया गया , जहां कोरोना के प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए पेट्रोल पंपों के आगे धरना प्रदर्शन किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।