विधानसभा के शीतकालीन सत्र पर निर्णय के लिए सीएम जयराम ठाकुर ने कल बुलाई कैबिनेट बैठक
November 30th, 2020 | Post by :- | 145 Views

हिमाचल सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक बुलाई है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर इसमें चर्चा की जाएगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शीतकालीन सत्र बुलाया जाया या नहीं, सरकार कैबिनेट में इस पर निर्णय लेगी। बताया जा रहा है यह तय है कि शिमला में शीतकालीन सत्र नहीं बुलाया जाएगा। लेकिन धर्मशाला में सत्र बुलाने को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं हो पा रही है। सरकार इस पर कैबिनेट बैठक में कोई निर्णय लेगी। बैठक मंगलवार को दो बजे बुलाई गई है। विधानसभा अध्‍यक्ष विपिन सिंह परमार ने इसी मुद्दे को लेकर सोमवार को ओक ओवर में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब एक घंटा बातचीत हुई।

पूर्व मुख्‍यमंत्री शांता कुमार भी जयराम ठाकुर को कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सत्र न बुलाने की सलाह दे चुके हैं। इसके अलावा अन्‍य वरिष्‍ठ नेता भी सत्र बुलाने के पक्ष में नहीं हैं। लेकिन विपक्ष शीतकालीन सत्र बुलाने के पक्ष में है।

कैबिनेट बैठक में शीतकालीन सत्र के अलावा कोरोना संक्रमण के कारण बिगड़ते हालात पर भी चर्चा हो सकती है। सरकार और सख्‍ती बढ़ाने को लेकर पहले ही संकेत दे चुकी है। अभी चार जिलों में रात्रि कर्फ्यू लागू है। रात नौ से सुबह छह बजे तक कांगड़ा, कुल्‍लू, मंडी और शिमला में आवाजाही पर रोक है। इसके अलावा रविवार को बाजार बंद रखे गए। लेकिन कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में रविवार को एक दिन में रिकॉर्ड 1026 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए, जबकि कुल आंकड़ा 40 हजार के पार हो गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।