बर्ड फ्लू के चलते गोविंद सागर झील और कोल डैम झील पर आने वाले प्रवासी पक्षियों पर कड़ी नजर #news4
January 5th, 2021 | Post by :- | 133 Views

बिलासपुर : कांगड़ा जिला के पोंग झील में प्रवासी पक्षियों की मौत के बाद उनकी सैंपलिंग में बर्ड फ्लू की पुष्टि ने बिलासपुर प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। जी, हां सर्दी के मौसम में बिलासपुर के गोविंद सागर झील व कोलडैम झील में भी प्रवासी पक्षियों का आना होता है। पोंग डैम झील में मरने वाले प्रवासी पक्षियों में एच5एन1 वायरस की पुष्टि के बाद बिलासपुर प्रशासन हरकत में आ गया है और जिले की प्रमुख झीलों पर आने वाले पक्षियों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

इस बात की जानकारी देते हुए बिलासपुर डीसी रोहित जम्वाल ने पोंग झील में आये प्रवासी पक्षियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि मामले पर चिंता जाहिर करते हुए बिलासपुर के दोनों ही मुख्य झीलों गोविंद सागर व कोलडैम पर प्रवासी पक्षियों की होने वाले हर गतिविधि पर नजर रखने की डीएफओ वाइल्डलाइफ व मात्स्यिकी निदेशालय के निदेशक को निर्देश जारी किये है। वहीं डीसी रोहित जम्वाल ने अभी तक प्रवासी पक्षियों से जुडी कोई भी चिंताजनक घटना सामने ना आने की बात कहते हुए इससे जुड़ी कोई भी सूचना व घटना की जानकारी मिलते ही उचित कदम उठाने की बात कही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।