चैत्र नवरात्रों के लिए विदेशी फूलों व फलों से सजाया चिंतपूर्णी मंदिर #news4
April 12th, 2021 | Post by :- | 375 Views

चिंतपूर्णी: उत्तरी भारत का विख्यात शक्तिपीठ धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी मंदिर चैत्र नवरात्रों के उपलक्ष्य में विदेशी फूलों और फलों से सजाया गया है। मंदिर प्रशासन द्वारा मंगलवार से शुरू होने वाले नवरात्रों की सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। मेला क्षेत्र को 4 सैक्टरों में बांटा गया है। 450 पुलिस और होमगार्ड के जवान मेला क्षेत्र में तैनात किए गए हैं। इसके अलावा श्रद्धालुओं को लाइन में पानी पिलाने के लिए अस्थायी कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं।

चढ़ावे की गणना के लिए कोषाधिकारी ऊना से तैनात किया गया है। बड़े वाहनों की पार्किंग भरवाईं क्षेत्र पार्किंग स्थल में की गई है जबकि छोटे वाहन कार पार्किंग तक आ पाएंगे। मेले के दौरान लंगर लगाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। मेले के दौरान धारा 144 लागू रहेगी। मंदिर अधिकारी अभिषेक भास्कर ने बताया की मेले की सभी तैयारियां मुकम्मल की गई हैं। मेले के दौरान गर्भगृह में प्रसाद चढ़ाने, मुंडन और हवन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मंदिर अधिकारी ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा जो एस.ओ.पी. जारी की गई है उसका सख्ती से पालन किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।