Corona_vaccine के लिए केंद्र ने #Himachal को तैयार रहने को कहा, कैबिनेट में हुई चर्चा …
November 23rd, 2020 | Post by :- | 164 Views

केंद्र सरकार ने हिमाचल को कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां पूरी करने को कहा है। इसी के मद्देनजर आज कैबिनेट की बैठक में स्वास्थ्य विभाग ने इसको लेकर प्रस्तुति दी। शहरी विकास एवं आवास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि कोरोना की वैक्सीन आनी है। केंद्र सरकार ने कहा है कि तैयारियां रखो। विदेश तीन या चार कंपनियों के ट्रायल पूरे हो चुके हैं। केंद्र के तैयारियां रखने की बात कहने के बाद कैबिनेट में इसको लेकर प्रस्तुति दी गई। कितनी वैक्सीन की जरूरत है, सबसे पहले किसको दी जाएगी और कहां-कहां सेंटर होंगे इसको लेकर चर्चा हुई।

वहीं कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि नई बने सोलन, पालमपुर और मंडी नगर निगम ( MC) के चुनाव भी धर्मशाला नगर निगम के चुनाव के साथ होंगे । धर्मशाला नगर निगम के चुनाव मार्च माह में प्रस्तावित हैं। इसके अलावा पंचायत व नगर निकायों के चुनाव निर्धारित शेड्यूल के तहत होंगे। साथ ही होम गार्ड बटालियन लाहुल स्पीति का हेडक्वार्टर काजा में होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।