कोरोना के बीच 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू, पहले दिन 8 विद्यार्थियों के संक्रमित होने की सूचना #news4
April 13th, 2021 | Post by :- | 338 Views

धर्मशाला : कोरोना के बीच 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो गई हैं। स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षाओं के संचालन के लिए प्रबंध किए गए हैं। आज 12वीं का अंग्रेजी विषय व दसवीं का ङ्क्षहदी विषय का पेपर था। परीक्षाएं सुबह व सायं 2 सत्रों में हुईं। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि परीक्षा के पहले दिन 8 विद्यार्थियों के संक्रमित होने की सूचना बोर्ड को स्कूलों से प्राप्त हुई है। जिला ऊना के 5 विद्यार्थी, सोलन का एक, हमीरपुर का एक व बिलासपुर का 1 विद्यार्थी संक्रमित हुआ है। इममें 10वीं कक्षा के 7 और 12वीं कक्षा का एक परीक्षार्थी शामिल है। इसके अलावा स्कूल शिक्षा बोर्ड को नकल के 2 मामलों की जानकारी मिली है। ये दोनों ही मामले जिला ऊना के हैं।

नियमों की नहीं हुई पालना

भले ही स्कूल शिक्षा बोर्ड ने कोविड-19 नियमों के तहत वार्षिक बोर्ड परीक्षाएं शुरू करवा दी हों लेकिन परीक्षा के पहले ही दिन कोविड-19 नियमों की धज्जियां उड़ाई गई हैं। कई परीक्षा केंद्रों में कोविड-19 नियमों का पालन तो किया गया है लेकिन कई परीक्षा केंद्र ऐसे भी थे जहां पर नियमों की पूरी तरह से पालना नहीं हो पाई है। कई परीक्षा केंद्रों में शारीरिक दूरी का पालन तो दूर कई शिक्षकों व विद्यार्थियों ने मास्क भी सही तरीके से नहीं पहने थे। कई परीक्षा केंद्रों में  परीक्षार्थियों के बीच उचित दूरी भी नहीं थी। परीक्षा देने आए विद्यार्थी परीक्षा केंद्रों में ग्रुप बनाकर साथ खड़े नजर आए। उधर, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि कोविड-19 नियमों के तहत परीक्षाएं करवाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। प्रधानाचार्य यह सुनिश्चित करें कि सोशल डिस्टैंसिंग का पालन हो।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।