टीबी वार्ड के पास गिरी चट्टान, बड़ा हादसा टला
November 28th, 2020 | Post by :- | 67 Views

आज चंबा मुख्यालय के साथ लगते टीबी वार्ड के पास सड़क मार्ग के ऊपर से पहाड़ी से चट्टानें गिरने के बादएक बड़ा हादसा होते हुए टला। दरअसल सुबह के समय टीबी वार्ड के पास चल रहे सड़क निर्माण कार्य के दौरान बड़े-बड़े पत्थर पहाड़ी से नीचे लुढ़क गए। इन पथरों चपेट में आने से सड़क के किनारे खड़ी चार गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई साथ ही सड़क से नीचे स्वास्थ्य विभाग की आवासीय कॉलोनी की एक दीवार के साथ पत्थर जा टकराया, जिससे एक किचन की दीवार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत रही कि उस समय किचन में कोई भी मौजूद नहीं था वरना यहां एक बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

आपको बता दें कि जहां पर यह पत्थर सड़क पर गिरे हैं वहां पर सुबह के समय रोजाना सैकड़ों लोग बसों से उतरते और चढ़ते हैं। लेकिन जिस समय यह पत्थर पहाड़ी से गिरे उस समय वहां पर कोई भी मौजूद नहीं था। एक पत्थर जिसने किचन की दीवार को क्षति पहुंचाई वह पहले सड़क पर खड़ी गाड़ी से टकराया पत्थर इतना बड़ा था कि उसने गाड़ी को धकेल कर सड़क से नीचे गिरा दिया यहां पर पत्थर की गति थोड़ी कम हुई इस वजह से मकान की एक दीवार को ही क्षति पहुंची वरना जिस गति से वह पत्थर पहाड़ी से नीचे गिरा था वह पूरे भवन को भी नुकसान पहुंचा सकता था। जैसे ही पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना मिली तुरंत उन्होंने मौके पर पहुंचकर यहां के हालत का जायजा लिया और प्रशासन द्वारा नुकसान का आंकलन लगाया जा रहा है। और जिसकी लापरवाही से यह हादसा हुआ है उस पर भी अब कार्रवाई की जा सकती है।

यहां टीबी वार्ड कॉलोनी में रह रहे लोगों ने बताया कि सुबह पहाड़ी से बड़ी जोर की आवाज आई जब उन्होंने खिड़की से झांक कर देखा तो वहां पर एक बहुत बड़ी चट्टान ने कार को टक्कर मारी और सीधी चट्टान उनके भवन की तरफ लुढ़क के आ गई जिससे उनकी नीचे की मंजिल की किचन की दीवार को उसने पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने बताया कि वह पूरी तरह से घबरा गए और अपने बाल बच्चों को लेकर बाहर की ओर भागे। उन्होंने बताया कि इस हादसे से कहीं किसी के जानी नुकसान नहीं हुआ लेकिन चार गाड़ियां और एक किचन की दीवार को नुकसान पहुंचा है।

वही इस वार्ड की पार्षद ने बताया कि आज सुबह उन्हें सूचना मिली कि उनके वार्ड में पहाड़ी से पत्थर गिरे हैं जिससे गाड़ियों को नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि उन्हें प्रशासन को सूचित कर दिया है और आगे की कार्रवाई के लिए प्रशासन पहुंच चुका है। वही प्रशासनिक अधिकारी संदीप ने बताया कि मौके पर पहुंचकर नुकसान का आंकलन लगा रहे हैं। साथ ही जिस वजह से यह पत्थर पहाड़ी से गिरे हैं उसका भी पता लगाया जा रहा है और जिस की लापरवाही से यह हादसा हुआ है उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।