कैबिनेट का बड़ा फैसला : 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, 50 लोगों की बंदिश भी खत्म #news4
January 15th, 2021 | Post by :- | 223 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक में आज एक बड़ा फैसला लिया गया है। प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के पहुंचने के बाद अब सरकार ने 1 फरवरी को स्कूल खोलने का फैसला लिया है। शुक्रवार को आयोजित कैबिनेट बैठक में सरकार ने ये फैसला लिया है। कैबिनेट मीटिंग में फैसला हुआ है कि प्रदेश में 5वीं और 8वीं से 12वीं तक स्कूल 1 फरवरी तक खोल दिए जाएंगे।

इसके साथ ही 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं के छात्र भी स्कूल जा सकेंगे। बता दें कि सरकार ने इससे पहले 12 फरवरी तक स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की थी, लेकिन अब सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला कर लिया है। साथ ही बताया जा रहा है कि सूबे में अब 50 लोगों की बंदिश को भी खत्म कर दिया है। दरअसल, हिमाचल में अब कोरोना मामलों की संख्या में काफी कमी आई है। इस वजह से भी सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है। वहीं, 50 लोगों की बंदिश को खत्म करने के बाद अब सोशल डिस्टेंसिंग और जगह के हिसाब से लोग एकत्र हो सकते हैं। इसके साथ ही शीतकालीन छुटियों वाले स्कूल 15 फरवरी या छुटियां समाप्त होने पर खुलेंगे। इसी तरह से 8 फरवरी से कॉलेज खुलेंगे, 1 फरवरी से आईटी आई, पॉलिटेक्निक कॉलेज खुलेंगे। वहीं 27 जनवरी से सभी अध्यापक स्कूल में उपस्थित होंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।