बेटी के लग्न से पहले पिता ने की आत्महत्या:सुसाइड नोट में लिखा- लड़के वालों की तरफ से अधिक दहेज मांगने का दबाव, जो पूरा नहीं कर पा रहा ..
November 21st, 2020 | Post by :- | 208 Views

अलवर के खुशखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव बूढीबावल में बेटी की शादी से पहले पिता ने आत्महत्या कर ली। मृतक एक सुसाइड नोट भी छोड़ कर गया है। जिसमें उसने बेटी के ससुराल पक्ष पर ज्यादा दहेज मांगने का आरोप लगाया है।

खुशखेड़ा थानाधिकारी रमाशंकर ने बताया कि हरियाणा के रेवाड़ी निवासी कैलाश अपनी बहन के घर बूढीबावल आया हुआ था। जिसने रात अपनी बहन और बहनोई चेतराम को बताया कि उसकी पुत्री का रिश्ता उसने हरियाणा के मानेसर स्थित कासन गांव में किया हुआ है लेकिन, वे लोग बार-बार अधिक दहेज का दबाव बना रहे हैं। जिसके कारण वह तनाव में था। मृतक कैलाश के जीजा व बहन ने पुत्री के ससुराल में बात की लेकिन, ससुराल पक्ष वालों ने उनकी नहीं मानी। इस तनाव के चलते पिता ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में लिखा कि लड़की की शादी में मांग के अनुसार दहेज का इंतजाम नहीं हुआ। मृतक के परिजनों ने लड़की के ससुराल पक्षों पर दहेज के लिए परेशान करने का आरोप लगाया।

कैलाश की लड़की की शादी 25 नवंबर को तय है। जबकि लगन शनिवार को ही जाना था। दहेज की मांग पूरी नहीं कर पाने के कारण रात्रि को ही आत्महत्या कर ली। खुशखेड़ा थाना पुलिस ने शव को टपूकड़ा सीएससी मोर्चरी में रखवाया। जिसके बाद जांच शुरू कर दी गई है। मृतक के परिजनों के आने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।