तीर्थन घाटी में कोरोना के चलते पर्यटकों पर लगे रोक …
November 23rd, 2020 | Post by :- | 109 Views

जिला कुल्लू के बंजार उपमंडल के तहत ग्रेट हिमायन नेशनल पार्क व विश्व धरोहर के नाम से विख्यात तीर्थन घाटी में इन दिनों बाहरी राज्य से आ रहे पर्यटकों पर कोरोना महामारी फैलने का डर सता रहा है। तीर्थन घाटी के गुशैणी, बठाहड, गहीधार, नागनी, शाईरोपा के साथ आठ पंचायतों नोहांडा, तुंग, मशियार, शिल्ही, शर्ची, कंडीधार, कलबारी व शिरीकोट के ग्रामीण बताया कि बंजार में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

ऐसे में बाहरी राज्यों से आ रहे पर्यटकों पर रोक लगाई जाए ताकि बीमारी पर रोकथम लग सके। ग्रामीण घनश्याम ठाकुर, दलीप सिंह, हरीश ठाकुर, सीता राम, लाल सिंह, डेबिड, तारा चंद, चमन लाल, प्रेम सिंह, ज्वाला सिंह ने बताया कि इन पर्यटकों के आने से लोग इनके संपर्क में आ रहे हैं और इस कारण कोरोना बीमारी फैल रही है। इसी के कारण फिलहाल पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा देना चाहिए जब तक स्थित नियत्रण में आ जाए। तीर्थन घाटी अभी तक इस बीमारी से अछुता है। लेकिन बाहरी राज्य दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र से लोगों का आने से बीमारी को खतरा बढ़ सकता है।

इसलिए सरकार प्रशासन को कठोर कदम उठाने चाहिए। ग्रमीण लोगों ने जल्द सरकार से हस्तकक्षेप करने की मांग की है। उधर इस बारे में एसडीएम बंजार हेम चंद वर्मा ने कोरोना महामारी के चलते सभी को सरकार के दिशा निर्देश का पालन करना चाहिए। बंजार प्रशासन मामले की गंभीरता को देखते हुए लगातार लोगों को जागरूक कया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।