बद्दी के काठा स्थित उद्योग में लगी भीषण आग, 15 लाख का नुक्सान … #news4
October 22nd, 2020 | Post by :- | 106 Views

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के काठा स्थित हिमालयन कम्युनिकेशन लिमिटेड उद्योग में लगभग 3 बजे उद्योग में रखे हाईटैंशन केबल के तैयार रोल में अचानक आग लग गई, जिसने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। इसके बाद उद्योग प्रबंधन द्वारा दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई, जिस पर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर 2 फायर टैंडर की मदद से आग पर काबू पाना शुरू कर दिया।

इस दौरान दमकल विभाग की टीम ने आग को बुझाने के लिए फॉर्म स्प्रे का इस्तेमाल भी किया जिसके बाद एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। वहीं उद्योग का फायर सिस्टम भी सही ढंग से काम नहीं कर रहा था, जिसके चलते बद्दी के एक निजी धागा उद्योग से भी फायर टेंडर मंगवाया गया। यही नहीं, जब उद्योग में लगे फायर सिस्टम को देखा गया तो  पाया गया कि उद्योग द्वारा जो फायर हाइड्रैंट लगाया गया है उसमें प्लास्टिक की पाइपों का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी जांच दमकल अधिकारी बद्दी द्वारा की जा रही है।

मामले की पुष्टि करते हुए दमकल अधिकारी बद्दी कुलदीप सिंह ठाकुर ने बताया कि दमकल केंद्र बद्दी में जैसे ही आग लगने की सूचना तो तुरंत कार्रवाई करते हुए दो फायर टैंडर की मदद से मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया गया। आग से लगभग उद्योग का 15 लाख का नुक्सान हुआ है। फिलहाल आग लगने के कारणों का कुछ पता नहीं चला है वहीं जब दमकल अधिकारी से उद्योग में लगे फायर सिस्टम के बारे में पूछा गया तो दमकल अधिकारी बद्दी द्वारा इस पर कोई उचित जवाब नहीं दिया गया जबकि मौके पर उद्योग में फायर सिस्टम के पास से उद्योग तक प्लास्टिक की पाइपों का इस्तेमाल साफ दिखाई दे रहा था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।