ऑटो चालक ने 91 वर्षीय बुजुर्ग को लौटाया 3 लाख रुपए से भरा बैग … #news4
October 17th, 2020 | Post by :- | 151 Views

शहर के एक ऑटो चालक की ईमानदारी ने एक 91 वर्षीय बुजुर्ग का दिल जीत लिया। पीताम्बर सिंह ऑटो (नम्बर एच.पी. 05-1910) चलाता है और गत दिन वीरवार को उसने एक सवारी को बस स्टैंड से अशोका ढाबा के पास उतारा और रिक्शा में सवारी का एक बैग छूट गया जो उसने चौहटा बाजार क्रॉस करते वक्त देखा और उस सवारी को इधर-उधर देखने लगा कि कहीं यहीं तो नहीं है। काफी देखने के बाद बैग को खोलकर देखा तो उसमें कुछ पैसे थे और कोई कागज नहीं थे। ऑटो चालक ने उस व्यक्ति को करीब 2 घंटे तक ढूंढा लेकिन वह नहीं मिला। उसके बाद ऑटो चालक ने बैग को पुलिस चौकी शहर मंडी में जमा करवा दिया तो इस राशि को गिनने पर यह पूरी 3 लाख रुपए पाई गई। 2 दिनों तक इस राशि व बैग के असल मालिक का पता किया तो शनिवार को पुलिस चौकी में पुरानी मंडी निवासी योगराज शर्मा (91) पुत्र स्व. गंगाराम शास्त्री, जोकि हिमाचल सचिवालय से एस.ओ. के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं, शिकायत लेकर आए।

ऑटो चालक को बुलाकर उनकी शिनाख्त की गई और बैंक जाकर रिकार्ड खंगाला गया कि दो दिन पूर्व राशि निकालने यही व्यक्ति आए थे या नहीं। जब दोनों जगह पहचान हुई तो फिर इस राशि को एडीशनल एस.पी. मंडी आशीष शर्मा की उपस्थिति में वापस दिया गया। एडीशनल एस.पी. ने ऑटो चालक की ईमानदारी पर उसकी पीठ थपथपाई औरयोगराज शर्मा ने भी उसका रुंधे स्वर में दिल से आभार जताया। बताया गया कि योगराज शर्मा की याददाश्त कमजोर है और उन्होंने पैंशन की राशि 8 अक्तूबर को एक बैंक से निकाली थी और 15 अक्तूबर को दूसरे बैंक में जमा करने घर से निकले थे और इस बीच ऑटो में बैग भूल गए थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।