अलर्ट: पौंग झील से पानी छोड़ने की तैयारी, व्‍यास में बढ़ेगा जलस्‍तर, प्रशासन ने लोगों को किया सतर्क #news4
June 9th, 2021 | Post by :- | 462 Views

प्रशासन ने पौंग झील से पानी छोड़ने की तैयारी कर ली गई है। किसी भी वक्त पौंग झील से पानी छोड़ा जा सकता है। इसलिए इंदौरा के उपमंडलाधिकारी नागरिक सोमिल गौतम ने सभी पंचायतों के प्रधान, उप प्रधान, पंचायत सचिवों, तकनीकी सहायकों, ग्राम रोजगार सेवकों व कनिष्ठ अभियंताओं से आग्रह किया है कि अपने अपने सर्कल में अपने स्रोतों से लोगों को संदेश दें कि आज दरिया के आसपास न जाएं। एसडीएम ने आगाह किया है कि आज ही पानी छोड़ने की संभावना है इसलिए सभी से आग्रह है कि कोई भी दरिया के आसपास न जाए। इस आदेश को अति आवश्यक समझा जाए और दरिया में जाने से परहेज किया जाए, ताकि किसी तरह के नुकसान से बचा जा सके।

पौंग से पानी छोड़ने पर मंड में आई बाढ़ में भेड़ों सहित फंस गया था चरवाहा

बताया जा रहा है कि इससे पहले भी पौंग झील का पानी छोड़ने पर मंड में आई बाढ़ के कारण एक चरवाहा अपनी भेड़ बकरियों के साथ पानी में फंस गया था। जिसे अन्य चरवाहों ने गांव वालों व प्रशासन की मदद से सुरक्षित निकाला था। प्रशासन व गांव के लोगों ने चरवाहे व उसकी करीब चार-पांच सौ भेड़ों को पानी से सुरक्षित निकाला गया था। यह ऑपरेशन देर रात तक चलता रहा था, लेकिन इसमें ग्रामीणों व प्रशासन को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा था, ऐसे में प्रशासन ने सभी को खतरे से बचाने के लिए पहले ही आगाह कर दिया है, ताकि किसी तरह का कोई नुकसान न हो।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।