आपत्तियों के बाद सीयू ने कुछ विषयों के प्रश्नपत्रों पर डाली रिवाइजड उत्तर कुंजिया … #news4
October 26th, 2020 | Post by :- | 114 Views

सीयू की ओर से कुछ विषयों के प्रश्नपत्रों पर रिवाइजड उत्तर कुंजियां हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर अपलोड की हैं। उत्तरकुंजियों पर प्राप्त आपत्तियों के बाद सीयू की ओर से ऐसा किया गया है। जिन विषयों के प्रश्न पत्रों पर रिवाइजड उत्तरकुंजियां अपलोड की गई हैं, उन विषयों में सीबीबी, हिस्ट्री, जेएमसी-एनएमसी, मैथमेटिक्स, एमबीए, एमसीए, फिजिक्स, पॉलसाईंस, सोशल वर्क, साईकोलोजी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न स्नातकोतर अध्ययन कार्यक्रमों में प्रवेश हेतु करवाई गई। प्रवेश परीक्षा के विभिन्न प्रश्नपत्रों की उत्तरकुंजिया विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर अपलोड की गई थी। विश्वविद्यालय की ओर से कहा गया है कि यदि किसी को उत्तरकुंजियों पर कोई आपत्ति हो तो परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में व्यक्तिरुप या ई-मेल द्वारा 21 अक्तूबर शाम 5 तक दर्ज करवा जा सकती है। तय समय अवधि पर अभ्यार्थियों की ओर से उत्तरकुंजियों के संदर्भ में आपत्तियां दर्ज करवाई थी जिसके बाद अब रिवाईजड उत्तरकुंजियां अपलोड की गई हैं।

शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के विभिन्न स्नातकोतर अध्ययन कार्यक्रमों में प्रवेश हेतु प्रवेश परीक्षा-2020 का आयोजन 18 अक्तूबर को विभिन्न परीक्षा केंद्रों में किया गया था। विभिन्न विषयों में 822 सीटों के लिए आवेदनकत्र्ता 7554 अभ्यार्थियों में से 4727 परीक्षार्थी प्रवेश परीक्षा के लिए अपीयर हुए हैं। केंद्रीय विश्वविद्यालय के अनुसार प्रवेश परीक्षा का परिणाम 30 अक्तूबर को विश्वविद्यालय की बैवसाइट पर घोषित कर दिया जाएगा। वहीं सीयू के परीक्षा नियंत्रक डा. संजीव शर्मा का कहना है कि अभ्यार्थियों द्वारा दर्ज करवाई गई आपत्तियों पर कुछ विषयों के प्रश्नपत्रों पर रिवाइजड उत्तरकुंजियां अपलोड की गई हैं तथा जल्द से जल्द प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।