पाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी अगवा, बुरी तरह टॉर्चर किया #news4
July 17th, 2021 | Post by :- | 157 Views

नई दिल्ली, पाकि‍स्‍तान में अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की बेटी को इस्लामाबाद से अगवा कर टॉर्चर किए जाने की खबर है। इस घटना के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव और ज्यादा बढ़ गया है। इस घटना के बाद यहा सवाल खड़ा हो गया है कि कहीं अफगान सरकार पर दबाव बनाने के लिए तो पाकिस्तान ने ऐसा घिनौनी हरकत नहीं की है?

अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, ‘पाकिस्तान में अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की बेटी सिलसिला अलीखील का 17 जुलाई (शनिवार) को इस्लामाबाद स्थित उनके घर लौटते वक्त अपहरण कर लिया गया।

अगवा करने के बाद उसे कई घंटों तक बुरी तरह से टॉर्चर किया गया, हालांकि अपहरणकर्ताओं ने बाद में उसे जाने दिया। उसे एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।’

अफगानी विदेश मंत्रालय ने घटना की निंदा करते हुए पाकिस्तान सरकार से अपने राजनयिकों और उनके परिजनों की सुरक्षा सुनिश्चित करना की मांग की है। विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘हम इस जघन्य अपराध की निंदा करते हैं और पाकिस्तानी मिशन में तैनात अपने राजनयिकों, कर्मचारियों और उनके परिजनों की अंतरराष्ट्र्रीय कानूनों के तहत सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करते हैं।’

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।