हमीरपुर बस अड्डे के पास प्रशासन ने गिराए 10 खोखे #news4
July 20th, 2021 | Post by :- | 238 Views

हमीरपुर : बस अड्डा हमीरपुर के पास बने खोखों को मंगलवार को प्रशासन ने जेसीबी चलवाकर गिरवा दिया। दिनभर नगर परिषद हमीरपुर सहित लोक निर्माण विभाग के मजदूरों ने पुलिस बल के सहयोग 10 खोखों को गिराया। प्रशासन के निर्देशों के मुताबिक खोखा प्रबंधन समिति ने लोक निर्माण विभाग के जरिये यह बड़ी कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक यहां से पहले ही 46 खोखाधारक नई दुकानों में शिफ्ट हो गए हैं जबकि अब 12 अन्य पर किसी भी समय कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। मंगलवार को पुलिस टीम सबसे पहले बस अड्डे के पास पहुंची और खोखों के चारों तरफ घेरा बना लिया। इसके बाद जेसीबी के जरिये एक के बाद एक 10 खोखे गिराए गए। हालांकि दिनभर बारिश के कारण मजदूरों को परेशानी भी हुई लेकिन पुलिस बल ने यातायात व्यवस्था को बनाए रखा।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी किशोरी लाल ठाकुर, तहसीलदार अशोक पठानिया, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ, जेई व थाना प्रभारी सदर हमीरपुर की टीम मौके पर मुस्तैद रही।

बता दें कि प्रशासन की ओर से सभी खोखाधारकों को नियम एवं शर्तो के तहत मौका दिया गया है और अब नोटिस का समय समाप्त होने के बाद खोखाधारकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

वहीं इस संबंध में उपायुक्त देबाश्वेता बानिक ने कहा कि प्रशासन खोखाधारकों को नई दुकानें अबंटित कर रहा है ताकि उन्हें कोई भी परेशानी न हो। शहर को सुंदर बनाने के लिए जनहित में विकास कार्यो में तेजी लाने के लिए पुराने खोखों को हटाकर पीछे नई दुकानों में शिफ्ट किया जा रहा है।

एसडीएम हमीरपुर डा. चिरंजी लाल चौहान ने कहा है कि मंगलवार को पुराने 10 खोखों को प्रशासन ने हटाया है तथा उन्हें नई दुकानों में शिफ्ट किया गया है। जबकि 12 खोखाधारकों को भी शीघ्र पीछे शिफ्ट करने की प्रकिया शुरू कर दी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।