ABVP ने छत्तीसगढ़ के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, नक्सली हमले के विरोध में किया प्रदर्शन #news4
April 7th, 2021 | Post by :- | 122 Views

शिमला : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देकर विद्यार्थी परिषद ने नक्सलियों के विरोध में जिलाधीश कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रांत मंत्री विशाल वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों द्वारा भारतीय सेना के जवानों पर एक कायराना हमला किया गया है, जिससे हमारे सेना के जवान शहीद हुए हैं।

उन्होंने कहा कि नक्सलवाद का विचार चीन के माओ से प्रेरित होकर इस देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए एक बहुत बड़ा खतरा बन चुका है। इस देश की विडंबना है कि इसी विचार से प्रेरित होकर कुछ राजनीतिक संगठन भी इस देश में सक्रिय रूप से कार्य कर रहे हैं। चाहे वो सेना को बलात्कारी कहकर सेना का मनोबल गिराने की बात हो या फिर भारत के जवानों की शहादत पर जेएनयू में वामपंथी छात्र संगठनों द्वारा डफली बजाकर जश्न मनाना हो, ऐसे विचार के लोगों ने हमेशा अपना असली चेहरा देश के समक्ष रखा है। आज समाज में ऐसे बौद्धिक आतंकवाद से ग्रस्त लोगों के सामाजिक बहिष्कार करने की आवश्यकता है, जो इन नक्सलवादियों का समर्थन करते हैं।

विशाल वर्मा ने कहा कि इस देश में बार-बार इन नक्सलियों द्वारा ऐसे कायराना हमले किए जाते हैं। यहां के स्थानीय लोगों को बरगलाने का कार्य किया जाता है। इनके पीछे इस देश के देश विरोधी संगठन इन्हें बरगलाने का कार्य करते हैं। यहां के लोगों की गरीबों का फायदा उठाया जाता है। वर्मा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद केंद्र सरकार से मांग करती है कि भारतीय सेना को अत्याधुनिक हथियारों से सुसज्जित किया जाए और उन्हें इन नक्सलियों के खात्मे के लिए खुली छूट दी जाए। इनकी इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।