बड़े पर्दे पर दिखेगी HP के शेर और करगिल जीत के हीरो विक्रम बत्रा की शौर्य गाथा, ‘शेरशाह’ पर बन रही फिल्म #news4
July 21st, 2021 | Post by :- | 311 Views

कांगड़ा : कारगिल जंग के हीरो रहे हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के उपमंडल पालमपुर के निवासी शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की शौर्य गाथा व प्रेम कहानी पर बॉलीवुड में एक फिल्म बन रही है। फिल्म का नाम है शेरशाह रखा गया है। शेरशाह नाम की उपाधि कैप्टन विक्रम बत्रा को उनकी बटालियन में ही दी गई थी। इसलिए फिल्म का नाम शेरशाह रखा गया है। बता दें कि कमांडिंग ऑफिसर लैफ्टिनैंट कर्नल वाईके जोशी ने विक्रम बत्रा को शेरशाह उपनाम से नवाजा था।

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में शुरू हुई थी प्रेम कहानी

विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा की पहली मुलाकात सन् 1995 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में हुई थी। फिर यहीं से उनकी प्रेम कहानी की शुरूआत हुई थी। इसी दौरान विक्रम आर्मी में चले गए। दोनों ने औपचारिक रूप से शादी नहीं की लेकिन एक मुलाकात में जब डिंपल ने उनसे शादी के बारे में बात की तो उन्होंने बिना कुछ कहे अपने वॉलेट से ब्लेड निकाला और अपने अंगूठे को काट कर खून से डिंपल की मांग भर दी थी।

प्वाइंट 5140 पर पिया था शहादत का जाम

इसके बाद विक्रम बत्रा 7 जुलाई, 1999 को अपनी डेल्टा कंपनी के साथ प्वाइंट 5140 पर कब्जा करने जा रहे थे। इससे पहले उन्होंने प्वाइंट 4750 और प्वाइंट 4875 पर कब्जा किया था। प्वाइंट 5140 पर दुश्मन की गोलीबारी में विक्रम बत्रा शहीद हो गए। विक्रम बतरा की शहादत के बाद डिंपल चीमा ने कभी भी शादी नहीं की। इस फिल्म में विक्रम बतरा का किरदार अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा निभा रहे हैं जबकि अभिनेत्री कियारा आडवाणी विक्रम बतरा की गर्लफ्रैंड डिंपल चीमा का किरदार निभा रही हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।