निजी अस्पतालों में इस कीमत पर मिलेगी कोरोना वैक्सीन की एक डोज! #news4
February 27th, 2021 | Post by :- | 206 Views

16 जनवरी से देश में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम आरम्भ हो चुका है। वैक्सीनेशन के प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों तथा फ्रंटलाइन कर्मचारियों को वैक्सीन की डोज दी गई। एक मार्च से भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आरम्भ हो रहा है। इस बीच जानकारी है कि निजी हॉस्पिटलों में कोरोना वैक्सीन के दाम 250 रुपये प्रति डोज हो सकते है। इसमें 100 रुपये सर्विस चार्ज सम्मिलित है। सूत्रों के अनुसार, कोरोना वैक्सीन का दाम 250 रुपये प्रति डोज होगा तथा इस बारे में केंद्र सरकार शीघ्र ही ऐलान कर सकती है।

वही वैक्सीन की एक निश्चित कीमत होगी, कोई कैपिंग नहीं होगी। कहा जा रहा है कि आज या कल तक निजी हॉस्पिटलों में वैक्सीन के दाम का ऐलान सरकार कर सकती है। आपको बता दें कि 1 मार्च से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आरम्भ होगा। वैक्सीनेशन के चलते 60 वर्ष से ऊपर की आयु वालों को वैक्सीन लगाई जाएगी। हालांकि 45 वर्ष से 60 वर्ष के बीच के लोगों को भी वैक्सीन की डोज दी जाएगी, किन्तु इस एज ग्रुप के उन्हीं व्यक्तियों को वैक्सीन प्राप्त होगी जो पहले से किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं।

शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 6 प्रदेशों- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु तथा गुजरात में कोरोना के नए केसों में वृद्धि देखी गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना के नए केस रफ़्तार से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 8,333 नए मामले सामने आए। इसके पश्चात् केरल में 3,671 तथा पंजाब में 622 नए केस सामने आए। मंत्रालय ने कहा कि बीते 24 घंटे में कुल 16,488 नए मामलों में से 85।75 प्रतिशत मामले 6 प्रदेशों और केंद्रशासित प्रदेशों से हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।