IGMC में कोरोना से 6 लोगों की मौत, लोक सेवा आयोग के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव …
November 21st, 2020 | Post by :- | 167 Views

कोरोना से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आईजीएमसी में कोरोना से फिर 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग में 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जिससे लोक सेवा आयोग में हड़कंप मच गया है। इसके चलते हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा मुख्य लिखित परीक्षा स्थगित कर दी है। यह लिखित परीक्षा 25 से 28 नवम्बर तक आयोजित होनी थी।

इसके अलावा लैक्चरार स्कूल न्यू अंग्रेजी पद के लिए उम्मीदवारों के दस्तावेजों का मूल्यांकन कार्य भी स्थगित कर दिया गया है। दस्तावेजों का मूल्यांकन कार्य 23 से 26 नवम्बर तक आयोजित होना था और मूल्यांकन कार्य के लिए उम्मीदवारों को बुलाया गया था लेकिन आयोग के कर्मचारियों व अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब उम्मीदवारों को उक्त शैड्यूल के मुताबिक मूल्यांकन कार्य व लिखित परीक्षा के लिए न आने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए नया शैड्यूल बाद में घोषित किया जाएगा।

आईजीएमसी में पहली मौत कोटगढ़ के रहने वाले 43 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। इस व्यक्ति को पहले कोटगढ़ से डीडीयू अस्पताल में रैफर किया गया था, लेकिन ज्यादा तबीयत बिगडने के चलते उसे आईजीएमसी ले जाया गया। जहां पर इसकी मौत हो गई है। व्यक्ति कोरोना के साथ निमोनिया से ग्रसित था। दूसरी मौत रोहडू के रहने वाले 51 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। इसे रोहडू से 20 नवम्बर को डीडीयू अस्पताल के लिए रैफर किया गया था, लेकिन इसकी भी ज्यादा तबीयत बिगडने के चलते आईजीएमसी ले जाया गया, जहां पर व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है। यह भी निमोनिया से ग्रसित था।

तीसरी मौत कुमारसैन के रहने वाले 65 साल के व्यक्ति की हुई है। यह व्यक्ति कोरोना के साथ निमोनिया से ग्रसित था। चौथी मौत छोटा शिमला के रहने वाले 82 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। इसे 19 नवम्बर को आईजीएमसी के ट्राइज वार्ड में भर्ती किया गया था और 20 नवम्बर को इसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। आज सुबह के समय व्यक्ति की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और मौत हो गई है। पांचवी मौत संजौली के रहने वाले 92 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। इस व्यक्ति को 7 नवम्बर को आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया था और आज सुबह इसने भी दम तोड़ दिया है जबकि छठी मौत मंडी के थुनाग की रहने वाली 54 वर्षीय महिला की हुई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।