होम क्वारंटीन नियमों की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित बनाएं-एसडीएम – News 4
September 15th, 2020 | Post by :- | 92 Views

जोगिन्दर नगर 15 सितम्बर: उपमंडलाधिकारी (नागरिक) एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा ने कहा कि बाहरी राज्यों से प्रदेश में आ रहे लोग सरकार द्वारा जारी होम क्वारंटीन नियमों की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित बनाएं। उन्होने कहा कि होम क्वारंटीन के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों की सख्ती से अनुपालना न होने के कारण कोरोना संक्रमण परिवार के साथ-साथ समाज में भी फैलने खतरा बना रहता है।
उन्होने कहा कि बाहरी राज्यों से प्रदेश में आ रहे लोग होम क्वारंटीन हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित बनाते हुए वे स्वयं को अन्य परिजनों से तुरन्त आइसोलेट करना सुनिश्चित बनाएं। ऐसा न होने पर यदि प्रदेश में वापिस लौटा व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो इसका प्रभाव परिवार के साथ-साथ समाज के दूसरे लोगों पर भी पड़ सकता है। होम क्वारंटीन नियमों की अनुपालना न कर ऐसे लोग न केवल स्वयं के जीवन को दांव पर लगा रहे हंै बल्कि परिवार के दूसरे लोग भी संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। इसके साथ-साथ उनकी ये लापरवाही समाज के दूसरे लोगों पर भी भारी पड़ सकती है। साथ ही हिदायत दी है कि प्रदेश के लोग बाहरी राज्यों की यात्रा करके वापिस पहुंच रहे हैं ऐसे सभी लोग भी होम क्वारंटीन नियमों की अनुपालना सुनिश्चित बनाते हुए स्वयं को घर में आईसोलेट करना सुनिश्चित बनाएं।
एसडीएम ने सरकारी हिदायतों के तहत यदि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के पास घर में आईसोलेट होने की सुविधा उपलब्ध है तो ऐसे व्यक्ति को घर में ही रखा जा सकता है। लेकिन इस स्थिति में भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति को होम क्वारंटीन नियमों के तहत स्वयं को दूसरे परिजनों से अलग रखते हुए फेस मास्क का प्रयोग करने तथा पर्याप्त सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित बनाने को कहा है। साथ ही परिवार के साथ-साथ समाज के दूसरे लोगों से भी कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सरकार द्वारा समय-समय पर जारी हिदायतों की अनुपालना भी सुनिश्चित बनाने का आहवान किया है।
उन्होने कहा कि क्षेत्र में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे लोगों के ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जो होम क्वारंटीन नियमों की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित नहीं बना रहे हैं। उन्होने कहा कि ऐसे लोग स्वयं के साथ-साथ परिवार व समाज के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं। सरकारी दिशा निर्देशों की अनुपालना न पाए जाने पर संबंधित लोगों के विरूद्ध कानून सख्त कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।
-000-

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।