10 दिन इलाज के बाद बिना टेस्ट कोरोना मरीजों को दी जा सकती है छुट्टी: जयराम ..
September 15th, 2020 | Post by :- | 249 Views

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सदन में मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के बारे में पूछा कि मंत्री कोरोना से ठीक नहीं हुए हैं। पहले आईजीएमसी ले गए, वहां उनका इलाज ठीक से नहीं हुआ। वह आपके सहयोगी हैं, लेकिन उन्हें घर भेजा गया। किन कारणों से भेजा गया। अब भी उनकी रिपोर्ट अनिर्णायक है। बाहर यह धारणा है कि मंत्री सदन में आना ही नहीं चाहते हैं। मंत्री 14 दिन क्वारंटीन होने के बाद भी ठीक नहीं हुए। कब आएंगे, कब सदन में उपस्थित होंगे, मालूम नहीं। यह सदन को बताया जाए।  इस पर सीएम जयराम ठाकुर बोले कि मंत्री के स्वास्थ्य की चिंता सरकार की जिम्मेवारी है। उन्होंने आगे कहा – मेरी उनसे बात हो रही है। आज सुबह भी बात हुई। जब संक्रमित हुए तो अस्पताल में यह मन भी बना कि उन्हें होम आईसोलेशन में रखा जाए। डॉक्टरों के अनुसार उनमें लक्षण नहीं थे। बीपी के साथ सिरदर्द और तापमान भी था।

डॉक्टरों ने फिर कहा कि उन्हें होम आईसोलेशन में नहीं रखना चाहिए था। उन्होंने डॉक्टरों की सलाह पर अमल किया और अस्पताल भेजे गए। उसके बाद सात दिन बाद जब उनका टेस्ट हुआ तो वह फिर पॉजिटिव थे। वह डॉक्टरों की निगरानी में रह चुके थे। उन्होंने कहा कि वह घर जाते हैं, तो वह वहां आईसोलेशन में रह लेंगे। वहां स्वास्थ्य से संबंधित शिकायत का कोई जिक्र नहीं किया गया है। सीएम ने कहा कि अब तो आईसीएमआर के दिशा-निर्देश भी आ आ गए हैं कि 10 दिन के बाद बगैर टेस्ट के छुट्टी दी जा सकती है। सात दिन के इलाज के बाद बिना टेस्ट के भी भेजा जा सकता है। सीएम ने कहा कि जिस तरह की परिस्थितियां आज हैं, उनमें जो भी किया जा सकता है, किया जा रहा है। आने वाले वक्त में हम बहुत सी चीजों को लेकर सतर्कता कर रहे हैं। बहुत से लोगों का संक्रमित होना हमारे लिए चिंता का विषय है। जहां तक मंत्री के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी का मामला है, वह स्वस्थ हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।