कांगड़ा बाजार सैनिटाइजेशन के बाद खुला, मार्केट सील करने पर एकमत नहीं व्‍यापारी, मंदिर खुला रहेगा – News 4
September 15th, 2020 | Post by :- | 89 Views

कांगड़ा में कोरोना के बढ़ते मामलों को दुकानदार वर्ग भी खासा चिंतित है। यहां बाजार में पहले से ही कई मामले सामने आने के बाद अब नगर परिषद के उपाध्यक्ष की मौत से हर कोई सहमा भी है। हालांकि डर तो सभी के बीच है पर हालात अभी तक बाजार में सामान्य ही हैं। पर बड़ी बात यह है कि प्रशासन ने सभी को एहतियात बरतने को लेकर दिशा निर्देश भी जारी किए हैं। प्रशासन की यह विशेष अपील लोगों से है कि वह नियमों के तहत ही बाजार में आए और खासकर मास्क का उपयोग जरूर करें।

वहीं नगर परिषद के उपाध्यक्ष की मौत के बाद पूरे कांगड़ा बाजार को अग्निशमन विभाग द्वारा सैनिटाइज किया गया। इसके बाद की ही दुकानों को खोला गया। हालांकि श्याम नारायण की मृत्यु के कारण शोक स्वरूप तो बाजार पहले से ही बंद था। लेकिन प्रशासन द्वारा पूरे सैनिटाइज भी करवाया गया और उसके बाद ही दुकानें खुली भीं।

कोरोना संक्रमण पर बाजार बंद को लेकर एकमत नहीं कांगड़ा के व्यापारी

कोरोना के बढ़ते समुदायिक संक्रमण को लेकर कांगड़ा के लोगों में एक दहशत का माहौल पनपने लगा है। संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर कुछ लोग सरकार अथवा प्रशासन के ढुलमुल रवैये को कोस रहे हैं तो कुछ लोग बाहर से आने वाले लोगों की लापरवाही को निशाना बना रहे हैं। कुछ व्यापारी लॉकडाउन के पक्षधर हैं तो कुछ बाजार बंद करने को बीमारी का हल नहीं समझते हैं। व्यापारियों के अनुसार प्रशासन को कोविड-19 के सुरक्षा नियमों का सख्ती के साथ पालन कराना चाहिए।  कांगड़ा के लोग अब इस बीमारी को लेकर चिंतित नजर आने लगे हैं। लॉकडाउन के दौरान शहर को सैनिटाइज किया जाता था। लेकिन अनलॉक के दौरान सैनिटाइज की प्रक्रिया धीमी हो गई है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।