जी-7 देशों के नेताओं को दिया दलाईलामा ने संदेश – News 4
September 15th, 2020 | Post by :- | 77 Views

धर्मगुरु दलाई लामा जी-7 देशों के सांसदों के वर्चुअल सम्मेलन में नेताओं से ग्लोबल वार्मिंग पर ज्यादा से ज्यादा काम करने के लिए कहा। दलाई लामा ने कहा कि बढ़ती ग्लोबल वार्मिंग के चलते तिब्बत व एशिया की प्रमुख नदियां प्रभावित होंगी क्योंकि तिब्बत में अब बहुत कम बर्फबारी हो रही है। यह  अनियमितताएं स्थिति को गंभीर बना रही हैं। किसी विशेष देश या समूहों के बजाय संपूर्ण मानवता के हित को ध्यान में रखना वास्तव में महत्वपूर्ण है।

कहा कि ग्लोबल वार्मिंग का मुद्दा आज गंभीर हो गया है। ग्लोबल वार्मिंग के कारण कुछ क्षेत्रों में बहुत अधिक बारिश होती है तो कुछ में सूखा पड़ता है। विशेष रूप से अफ्रीका के अलावा भारत और चीन के कुछ क्षेत्रों में यह समस्या गंभीर है। दलाई लामा ने कहा कि जलवायु परिवर्तन का प्रभाव लोगों पर उनकी आर्थिक स्थितियों के आधार पर अलग-अलग पड़ता है। दलाई लामा ने वर्चुअल सम्मेलन में वीडियो संदेश दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।