आइजीएमसी में उपचाराधीन कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत – News 4
September 15th, 2020 | Post by :- | 130 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है तो कोरोना से मरने वालों की संख्‍या भी बढ़ती जा रही है। मंगलवार को कोरोना संक्रमित दो और लोगों की मौत हो गई। दोनों आइजीएमसी शिमला में उपचाराधीन थे। सोमवार देर रात को बद्दी से रेफर किए गए 58 वर्षीय व्यक्‍ति ने दम तोड़ दिया। वहीं चक्कर निवासी 59 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई है। बताया जा रहा है यह मरीज 12 सितंबर को तेज बुखार व खांसी के कारण अस्पताल में दाखिल किया गया था। मामलों की पुष्टि सीएमओ शिमला डॉक्‍टर सुरेखा ने की है।

प्रदेश में काेरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगभग दस हजार तक पहुंच चुका है। सक्रिय मामले 3663 हो गए हैं, जबकि 6167 मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं। कोरोना संक्रमण की चपेट में आए 82 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को कोरोना से आठ संक्रमितों की मौत हो गई। कोरोना पॉजिटिव आए डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति की बेटी भी संक्रमित पाई गई। डीसी का बुखार कम नहीं होने से उन्हें टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) कांगड़ा की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

एक दिन में आठ कोरोना संक्रमितों की हुई मौत

शिमला में 32 वर्षीय युवक को 12 सितंबर को आइजीएमसी रेफर किया गया था। उसकी आंत से खून का रिसाव हो रहा था। एक अन्य 71 वर्षीय व्यक्ति की भी आइजीएमसी में मौत हुई वह पॉजिटिव था। बद्दी से 13 सितंबर को आइजीएमसी रेफर 58 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई। उधर, मंडी के नेरचौक स्थित लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज मे कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई है। मंडी के तल्याहड़ निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति नौ सितंबर को भर्ती हुआ था। हमीरपुर की भोरंज निवासी  65 वर्षीय महिला पांच सितंबर को यहां दाखिल करवाई थी। उधर, नगर परिषद कांगड़ा के 62 वर्षीय उपाध्यक्ष जोकि शुगर व हाई ब्लड प्रेशर से ग्रसित थे। रविवार को तबीयत खराब होने पर टांडा रेफर किया था। सोमवार सुबह उनकी मौत हो गई। पालमपुर के लतबाड़ा के 72 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। वह हाई ब्लड प्रेशर के मरीज थे। नूरपुर के भरखेड़ जौंटा निवासी 95 वर्षीय वृद्ध की टांडा में मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना से अब तक 83 संक्रमितों की मौत हो गई है।

सोलन में 106 व मंडी में 101 मामले

मंडी जिले में स्वास्थ्य विभाग के 16 व फर्मेंटा बायोटेक कंपनी टकोली के 15 कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए।

सोमवार को 364 नए पॉजिटिव केसों में सोलन से 106, मंडी से 101, कांगड़ा से 51, ऊना से 30, शिमला से 28, बिलासपुर से 12, लाहुल-स्पीति और सिरमौर से 10-10, चंबा से सात, कुल्लू से पांच और हमीरपुर से चार हैं।

कोरोना को मात देने वाले 68 संक्रमितों में चंबा से 35, कांगड़ा से 12, सिरमौर से 8, शिमला से 7, सोलन से 5,  और मंडी से एक है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।