कथावाचक, पुजारी, कमेटी प्रधान सहित 24 लोग पॉजिटिव #news4
May 12th, 2021 | Post by :- | 323 Views

टौणीदेवी : बमसन ब्लॉक के पटनौण पंचायत में हाल ही में स्थानीय मंदिर में हुई भागवत तथा 23 अप्रैल को लगे भंडारे ने लोगों की नींद उड़ा कर रख दी है। कथावाचक, पुजारी, कमेटी प्रधान सहित करीब 24 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

पता चला है कि 23 अप्रैल को भंडारे के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ना शुरू हुई तो कोरोना टेस्ट करवाने के लिए दौड़े। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों का इलाज नेरचौक मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। चिता व्यक्त की जा रही है कि जिस तरह से एक ही पंचायत के 24 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उससे खतरा बढ़ सकता है। सूत्रों की मानें तो पटनौण पंचायत के धार, लागवाल बस्ती और पटनौण गांवों में अभी भी 70 से अधिक पुरुष, महिलाएं व बच्चे कई दिन से बुखार व खांसी से पीड़ित हैं तथा कोरोना टेस्ट करवाने से आनाकानी कर रहे हैं।

इस संदर्भ में सीएमओ आरके अग्निहोत्री ने टौणी देवी के बीएमओ और बीडीओ को मौके पर हालात देखने के दिए आदेश दिए हैं। वार्ड सदस्य लश्करी राम ने बताया कि पूरी पंचायत को कंटेनमेंट जोन बनाया जाए क्योंकि लोग मिनी कंटेनमेंट जोन की बंदिशों को नहीं मान रहे हैं। उन्होंने पुलिस का पहरा लगाने की भी मांग की है।

पटनौण पंचायत के प्रधान अनूप के अनुसार मंदिर में गत दिनों हुए भागवत कथा और भंडारे के बाद ही हालात बिगड़े हैं। पंचायत प्रधान ने कहा कि बुधवार को वह स्वयं घरों को सैनिटाइज करने निकले हैं।

वहीं सीएमओ आरके अग्निहोत्री ने कहा कि मिनी कंटेनमेंट जोन में संक्रमितों को बंदिशों को सख्ती से मानना चाहिए। घरों को सैनिटाइज करने के लिए बीडीओ, बीएमओ और पंचायत को कहा गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।