हमीरपुर में रैपिड एंटीजन टैस्ट में 23 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव #news4
June 8th, 2021 | Post by :- | 195 Views

हमीरपुर : हमीरपुर जिले में मंगलवार को रैपिड एंटीजन टैस्ट में 23 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री ने बताया कि मंगलवार को जिले में रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए 1329 सैंपल लिए गए, जिनमें से 23 पॉजिटिव निकले। इनमें बियाड़ क्षेत्र के गांव टंगोल और झनियारा क्षेत्र के गांव छाल उपरला में 3-3 लोग, कराड़ा क्षेत्र के गांव रोपा, चमियाणा और रंगस में 2-2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अलावा नादौन उपमंडल के गांव तेलकर, अमनेड, हमोट, बणी क्षेत्र के गांव सेरी, लोहारली, सुजानपुर के वार्ड नंबर-2, री क्षेत्र के गांव घिरथोली, स्पाहल, जोल लंबरी क्षेत्र के गांव भटानी, नादौन और नादौन शहर के ही वार्ड नंबर-3 में एक-एक पॉजिटिव मामला सामने आया है।

5 मकान बनाए मिनी कंटेनमैंट जोन, 17 में हटाईं पाबंदियां

कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद हमीरपुर उपमंडल की 4 ग्राम पंचायतों और नगर परिषद हमीरपुर के एक-एक मकान को मिनी कंटेनमैंट जोन बनाया गया है। एसडीएम डॉ. चिरंजी लाल चौहान ने इस संंबंध में आदेश जारी किए हैं और ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं। आदेशों के अनुसार नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर-1 अणु, ग्राम पंचायत जंगल रोपा के गांव रोपा, ग्राम पंचायत सासन के वार्ड नंबर-3 गांव जटेहड़ी, ग्राम पंचायत दड़ूही के गांव मटाहणी और ग्राम पंचायत बफड़ीं के वार्ड नंबर-2 गांव रोपड़ी में एक-एक मकान मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वहीं हमीरपुर उपमंडल की विभिन्न ग्राम पंचायतों और नगर परिषद हमीरपुर के मिनी कंटेनमैंट जोन बनाए गए 17 मकानों में संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। इसको देखते हुए इन मकानों में अब मिनी कंटेनमैंट जोन की सभी पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।