कोरोना ब्लास्ट से सन्न हुआ ऊना, एक साथ 26 मामले आने के बाद बढ़ी चिंता
August 4th, 2020 | Post by :- | 122 Views

ऊना जिला में कोविड-19 के सोमवार को एक साथ 26 मामले सामने आने के बाद हड़कंप की स्थिति बन गई है। ऊना उपमंडल से 23 मामले सामने आए हैं, जिनमें से भटोली गांव के ही सबसे ज्यादा 16 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सब पहले संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। गौरतलब है कि भटौली गांव में एक व्यक्ति जम्मू से लौटने के बाद संक्रमित पाया गया था जबकि उसी के संपर्क में आने के चलते संक्रमितों का आंकड़ा गांव में 20 की संख्या को पार कर चुका है।

वहीं अब नए संक्रमित सामने आने के बाद इनकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। वहीं ऊना उपमंडल के ही कोटला कलां के 3, डंगोली गांव में 2, देहलां की 35 वर्षीय महिला, रक्कड़ कॉलोनी का 61 वर्षीय व्यक्ति व उपमंडल हरोली के पंजावर गांव के 29-29 वर्ष के 2 युवक भी संक्रमित के संपर्क में आए थे। उपमंडल हरोली के ही गांव सलोह का 23 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। यह जम्मू से लौटा था।

26 पॉजिटिव मामले आने के बाद इनकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने में भी प्रशासन ने कदमताल तेज कर दी है। वहीं भटोली गांव में फैले संक्रमण के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। सीएमओ ऊना ने कहा कि क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन कर संक्रमण फैलाने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जायेगा। उन्होंने बताया की बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने नए कोविड केयर सैंटर तैयार करने की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।