हिमाचल की 22 वर्षीय मुस्‍कान जिंदल बनी आइएएस अधिकारी, पहले प्रयास में देशभर में पाया 87वां रैंक
August 4th, 2020 | Post by :- | 347 Views

हिमाचल के जिला सोलन के बद्दी से मुस्कान जिंदल ने संघ लोक सेवा आयोग की सिवि‍ल सेवा परीक्षा उत्‍तीर्ण कर पूरे देश में 87वां रैंक हासिल किया है। मुस्‍कान ने पहले प्रयास में ही आइएएस की परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली है। अब वह देश के लिए प्रशासनिक सेवाएं देंगी। उनका फाइनल इंटरव्यू दिल्ली में 28 जुलाई को हो चुका है और अब मेडिकल के परिणाम आने के बाद आइएएस परीक्षा का अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया गया है। मुस्कान जिंदल के आइएएस बनने से पूरे बद्दी क्षेत्र सहित हिमाचल में खुशी का माहौल है।

मुस्कान जिंदल के पिता पवन जिंदल बद्दी में ही हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। मुस्कान की माता ज्योति जिंदल गृहणी हैं। मुस्कान जिंदल की दो बहनें और एक भाई है। मुस्कान के पिता पवन जिंदल ने बताया उनकी बेटी बद्दी के वीआर पब्लिक स्कूल से पढ़ी हैं और 10वीं और 12वीं कक्षा में उन्होंने 96 फ़ीसद नंबर लेकर स्कूल में टॉप किया था। उसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ के एसडी कॉलेज से बीकॉम किया।

इसी दौरान उन्होंने आईएएस परीक्षा के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी थी। मुस्कान ने पहले प्रयास में ही आइएएस की परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली। लाखों लोगों की इस परीक्षा में उन्होंने टॉप 100 में अपनी जगह बना कर मिसाल कायम की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।