कोरोना संक्रमित विज‍िलेंस अधिकारी की कांटेक्‍ट ट्रेसिंग में जुटा प्रशासन, जांच के लिए कई जगह दी थी दबिश
August 4th, 2020 | Post by :- | 139 Views

काेरोना संक्रमण का मामला आने के बाद ऊना विजिलेंस कार्यालय सील कर दिया गया है। विजिलेंस विभाग का सब इंस्‍पेक्‍टर सोमवार को संक्रमित पाया गया था। बताया जा रहा है संक्रमित अधिकारी कई जगह जांच के लिए पहुंचा था। अब प्रशासन व स्‍वास्‍थ्‍य विभाग उसकी कांटेक्‍ट हिस्‍ट्री खंगालने में जुट गई है। कार्यालय के 18 कर्मचारियों को चार दिन के लिए होम क्‍वारंटाइन रहने की हिदायत दी है। विजिलेंस विभाग के कार्यालय को प्रशासन की ओर से सैनिटाइज किया जाएगा।

सोमवार को जिला में 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जांच को भेजे गए 173 सैंपों में से 26 पॉजिटिव, 144 नेगेटिव पाए गए हैं। ऊना उपमंडल के गांव भटोली में सबसे ज्यादा 16 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। ये सब संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। इसमें चार से सात साल आयु वर्ग के तीन बच्चे, वहीं छह पुरुष और सात महिलाएं शामिल हैं। ऊना उपमंडल के ही कोटला कलां गांव के तीन पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें15 साल का युवक, 24 साल का युवक और 55 वर्ष का व्यक्ति शामिल हैं। यह भी संक्रमित के संपर्क से पॉजिटिव हुए हैं। ऊना उपमंडल के ही डंगोली गांव के 22 वर्षीय युवक और 45 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाए गए ।

ऊना उपमंडल के देहलां का 35 वर्षीय युवक संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुआ है, इसी उपमंडल की रक्कड़ कॉलोनी का 61 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है, इसकी पत्नी पहले ही संक्रमित पाई गई थी। वहीं उपमंडल हरोली के गांव पंजावर के दो युवक पॉजिटिव आए हैं, ये भी संक्रमित के संपर्क में आये थे। उपमंडल हरोली के ही गांव सलोह का 23 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। यह जम्मू से लौटा था। जिला में संक्रमित लोगों की कुल संख्या हुई 243 हो गई है जिसमें से 160 रिकवर हो चुके है और 83 एक्टिव केस पहुंच गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।