गांव में विवाह के बाद दूल्हे समेत 21 लोग कोरोना पॉजिटिव #news4
May 12th, 2021 | Post by :- | 412 Views

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के नादौन उपमंडल की बल्डूहक पंचायत के कोहाल गांव में दूल्हे समेत 21 लोग एक साथ कोरोना संक्रमित निकले हैं। इनमें अधिकतर कुछ दिन पूर्व यहां हुए एक विवाह समारोह में शामिल होने वाले लोग हैं। संक्रमित लोगों में दूल्हे के परिजन भी हैं।

पंचायत में कोरोना के सक्रिय मामले 26 हो गए हैं। एक मई को गांव में विवाह समारोह हुआ था। परिजनों ने घर में भोजन पकाने के लिए एक महिला को पहले ही बुला लिया था। वह रिश्तेदारों के लिए भोजन बना रही थी। इस महिला के पति के करोना संक्रमित पाए जाने के बाद परिजनों ने उसे तुरंत घर भेज दिया।

इसके बाद 10 मई को शादी वाले घर में घरवालों तथा विवाह में शामिल होने वालों के सैंपल लिए गए। बुधवार को आई रिपोर्ट में पंचायत के 21 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें करीब दो दर्जन लोग विवाह में भाग लेने वाले या दूल्हे के रिश्तेदार हैं। विभाग लिस्ट बना रहा है, ताकि संक्रमित लोगों के प्राथमिक संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा सके।

गौर हो कि पंचायत में इस समय 26 लोग संक्रमित हैं। इससे पूर्व पिछले कुछ दिनों में 10 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए थे, जो अब आइसोलेशन से बाहर आ चुके हैं। अचानक संक्रमितों की संख्या बढ़ जाने से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पंचायत प्रधान निमो देवी तथा उपप्रधान सरवन सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।