बिलासपुर में सात, कुल्लू और नाहन में एक-एक नया मामला
July 15th, 2020 | Post by :- | 146 Views

हिमालच प्रदेश में कोरोना के मरीजों का सामने आना लगातार जारी है। बुधवार दोपहर एक बार फिर तीन जिलों से 9 मामले सामने आए हैं। इनमें से 7 बिलासपुर में तथा एक-एक मामला कुल्लू तथा नाहन से सामने आया है। बिलासपुर के सभी लोग बिहार के बताए जा रहे हैं। वहीं कुल्लू में मिला युवक सूडान से आया था। नाहन में जो महिला मिली है उसकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। हालांकि ये महिला गर्भवती है।

बिलासपुर जिला में बुधवार सुबह सामने आए कोरोना के 3 मामलों के बाद अब 7 और नए मामले सामने आए हैं। सातों कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मजदूर हैं और बिहार के रहने वाले हैं। ये सभी हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला में क्वारंटाइन थे। बता दें कि पिछले कल पैंडिंग 11 मामलों में 7 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जबकि 4 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इसके अलावा सुबह सामने आए 3 मामले आज के हैं, जिनमें बिहार से लौटे 2 मजदूर भी शामिल हैं। जिला में इससे पहले भी बिहार से आया एक मजदूर कोरोना पॉजिटिव आ चुका है।  इस समय जिला में बिहार से आए 10 मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

कुल्लू जिला में कोरोना का नया मामला सामने आया है जिसमें 31 वर्षीय विदेश से लौटे युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मिली जानकारी के मुताबिक सूडान से 4 जुलाई को दिल्ली पहुंचा 31 वर्षीय युवक अपने घर कलेहली लौटा था। जिसके बाद इस युवक को प्रशासन की तरफ से होम क्वॉरेंटाइन किया गया था।युवक का तेगुबेहड़ अस्पताल में कोरोना टेस्ट लिया गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस युवक के साथ कोरोना टेस्ट करवाने के लिए इसकी बहन भी अस्पताल में आई थी जिसके बाद प्रशासन की तरफ से क्वारंटाइन किया गया है। यह युवक सूडान में एक निजी कंपनी ए एस कॉमोडिटी ट्रेडिंग में ऑपरेशन हेड के तौर में कार्य करता था जहां से यह अपने घर लौटा है। उपायुक्त कुल्लू डॉक्टर रिचा वर्मा ने मामले की पुष्टि की है।

दूसरी ओर नाहन में एक गर्भवती महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। शहर के मोहल्ला गोविंदगढ़ की करीब 24 वर्षीय गर्भवती महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। इसके बाद सिरमौर में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा हरेक गर्भवती महिला का कोरोना टैस्ट किया जा रहा है। इसी के तहत महिला का भी टैस्ट किया गया था। बुधवार दोपहर रिपोर्ट  पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। खंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीषा अग्रवाल ने पुष्टि करते हुए कहा कि परिवार से ट्रैवल हिस्ट्री को लेकर बातचीत की जा रही है। साथ ही यह भी तय किया जा रहा है कि महिला को कहां रखा जाएगा। उनका कहना था कि गर्भवती महिलाओं को लेकर एक तय प्रोटोकॉल है, इसी के तहत कार्रवाई की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।