31 दिसंबर तक कुटलैहड़ के हर घर में होगा पानी का कनेक्शनः वीरेंद्र कंवर
July 14th, 2020 | Post by :- | 120 Views
31 दिसंबर तक कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक घर में पानी का कनेक्शन उपलब्ध करवा दिया जाएगा। यह बात ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज पीडब्ल्यूडी विभाग के बसाल स्थित डेरा बाबा रुद्रानंद उप मंडल कार्यालय के शुभारंभ अवसर पर कही।
कंवर ने कहा कि पीडब्ल्यूडी का सब डिविजन खुलने के बाद इलाके की चिरलंबित मांग पूरी है, जिससे इलाके के विकास को नई दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही जल शक्ति विभाग तथा विद्युत विभाग का उप मंडल भी बसाल में खोला जाएगा। साथ ही बसाल में एक विश्राम गृह तथा जिला संसाधन केंद्र (डीआरसी) भी बनेगा।
ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र एक समय प्रदेश के सबसे पिछड़े हुए विधानसभा क्षेत्रों में से एक था, लेकिन अब यहां समस्याएं समाप्त होती जा रही हैं। प्रत्येक गांव में को पक्की सड़क के साथ जोड़ा जा रहा है तथा सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। साढ़े चार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली बरनोह-डंगेड़ा-रैंसरी सड़क का शिलान्यास हो चुका है तथा अनेकों सड़कें बनाई जा रही है। इसके अलावा बरनोह में पशु पालन विभाग का क्षेत्रीय अस्पताल भी बनाया जा रहा है, जिसके लिए 2.50 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं तथा जल्द ही मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर इस अस्पताल के निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। साथ ही यहां पर मुर्राह प्रजनन केंद्र भी बनाया जा रहा है।
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार के पास विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है तथा पिछले अढ़ाई वर्ष के कार्यकाल में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में विकास के अथाह कार्य हुए हैं।
कोरोना से बचने के लिए मानें नियम
ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए सभी को नियम मानने चाहिए। सभी व्यक्ति मास्क का प्रयोग करें, बार-बार हाथों को धोएं, दो गज की दूरी के नियम का पालन करें तथा अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करें। उन्होंने कहा कि उचित स्वास्थ्य देखभाल तथा सही खान-पान के चलते अधिकतर मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहे हैं।
यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर बीडीसी ऊना की अध्यक्ष रानी गिल, जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर लाल, कुटलैहड़ मंडल अध्यक्ष मास्टर तरसेम, प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष बलराम बबलू, त्यूड़ी ग्राम पंचायत प्रधान प्रमोद, राम सिंह, गुरदयाल सिंह, अधिशाषी अभियंता संजीव अग्निहोत्री, एसडीओ केके शर्मा, शशि धीमान, सेवानिवृत अधिशाषी अभियंता आर एस कालिया, एसडीओ जल शक्ति विभाग राजेश शर्मा, बीडीओ रमनवीर चौहान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।