हिमाचल में 13 नए मरीज, जानिए किस जिले में कितने मरीज
July 14th, 2020 | Post by :- | 267 Views

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार शाम तक राज्य में 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं। चंबा में सात, शिमला, सोलन और कांगड़ा में दो-दो नए मरीज आए हैं। चंबा में सेना और आईटीबीपी के जवान समेत उनके परिवार के लोग पाॅजिटिव पाए गए हैं। सभी केरल से लौटे थे, जबकि एक सेना का जवान रुड़की से लौटा था। संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर चंबा भेजा जा रहा है। सीएमओ चंबा डाॅ. राजेश गुलेरी ने इसकी पुष्टि की है। जिले में कोरोना के सक्रिय मामले 36 हैं और 51 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।
उधर, हिमाचल के सिरमौर जिले में पांवटा का एक मजदूर चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित छह जुलाई से ईएसआई अस्पताल में उपचाराधीन था। वहीं, सोलन जिले के नालागढ़ में एक गर्भवती महिला समेत दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन दोनों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने रैंडम आधार पर लिए थे। जिसमें दोनों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कांगड़ा जिले में भी शाम को दो नए मामले आए हैं। छतरी का 23 वर्षीय युवक और 70 वर्षीय बुजुर्ग पॉजिटिव पाया गया है। दोनों पहले से कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं।
संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर डाढ़ और जोनल अस्पताल धर्मशाला शिफ्ट किया जा रहा है। डीसी राकेश प्रजापति ने मामलों की पुष्टि की है। जिले में मंगलवार को सात और मरीज ठीक हो गए हैं। शिमला जिले में भी दो कोरोना के मामले सामने आए हैं। दोनों लोग जम्मू-कश्मीर के हैं। इनमें एक सेब खरीदने आया लदानी और एक मजदूर है। इसके साथ ही हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1302 पहुंच गया है। सक्रिय मामले 345 हैं। 933 कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना से नौ की मौत हुई है। 13 मरीज राज्य के बाहर शिफ्ट हो गए हैं।
सोलन के बीबीएन में आधा दर्जन उद्योग सील
कोरोना के एकदम ज्यादा मामले सामने आने के बाद औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के आधा दर्जन उद्योग सील कर दिए गए हैं। रिगले उद्योग में एक साथ सामने आए 63 मामलों के बाद निमंत्रण रिजॉर्ट में क्वारंटीन कामगारों के लिए इसे ही कोविड सेंटर बना दिया है। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि नालागढ़ के सारा टेक्सटाइल उद्योग, रिगले, विनसम, अरिहंत, लेमटेक सहित एक प्लास्टिक उद्योग को सील कर दिया है। विनसम उद्योग का एक हिस्सा बंद किया है, जबकि सनोक्स को अभी सील नहीं किया है। इस उद्योग में ठेकेदार सहित तीन लोग पॉजिटिव निकले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी कामगारों के टेस्ट लेने की कसरत तेज कर दी है।

साधुपुल में पार्टी कर रहे शिमला के सात युवकों पर एफआईआर
कोविड-19 के तहत जारी निर्देशों की पालना न करने पर सात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ये युवक सोमवार रात करीब 9 बजे साधुपुल नदी के किनारे पार्टी कर रहे थे, जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कार्रवाई को अंजाम दिया।  लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि साधुपुल नदी के किनारे कुछ युवक पार्टी कर रहे हैं। जोर से म्यूजिक भी लगाया हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंची तो शिमला के सात युवकों को नदी किनारे बैठकर शराब का सेवन करते हुए पाया गया। कोविड-19 के तहत रात के समय बिना किसी कारण घर से बाहर निकलने के निर्देशों की पालना न करने पर पुलिस ने युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर, मामले की पुष्टि एसपी सोलन अभिषेक यादव ने की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।