चंबा में चार जवान संक्रमित, बीबीएन में तेजी से बढ़े मामले
July 14th, 2020 | Post by :- | 131 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1300 के आंकड़े को छूने को तैयार है। प्रदेश में 1299 लोग काेरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिला चंबा में कोरोना के एक साथ सात मामले सामने आए हैं। केरल से लौटे आइटीबीपी के तीन जवानों सहित उनके परिवार के सदस्‍य भी कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं। समोट के 31 वर्षीय जवान की 28 वर्षीय पत्‍नी और पांच व तीन साल के दो बच्‍चे भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। भटियात के भराड़ी के 27 वर्षीय जवान, समोट के गरनोटा का 28 वर्षीय आइटीबीपी जवान और डलहौजी के कंडेई का 26 वर्षीय सेना का जवान कोरोना पॉजिट‍िव पाया गया है। सेना का जवान रुड़की से लौटा था।

हालांकि, एक्‍ट‍िव केस 340 हैं व 931 लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। सोलन जिला में खासतौर पर औद्योगिक नगरी में कोरोना के मामले एकाएक बढ़ने लगे हैं। सोमवार रात को एक साथ 69 कोरोना संक्रमित पाए गए। प्रदेशभर में कुल 78 संक्रमित पाए गए। एक दिन में कोरोना मरीजों के सामने आने का यह प्रदेश का रिकॉर्ड है। बीते चार दिन से सोलन से ही 107 मामले आए हैं, जबकि केवल तीन ने कोरोना को मात दी है।

प्रदेश में सोमवार को आई सैंपल रिपोर्ट में 11 संक्रमित ने कोरोना को मात दी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1292 हो गई है, जबकि एक्टिव केस 340 हैं। अब तक 931 संक्रमित कोरोना को मात दे चुके हैं। सोलन के अलावा हमीरपुर से चार, कांगड़ा से तीन व मंडी और शिमला से एक-एक पॉजिटिव आया है। कांगड़ा में नोएडा से लौटे पिता और पुत्र पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रदेश में कोरोना को मात देने वाले हमीरपुर से आठ, ऊना से दो व कांगड़ा से है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।