लाहुल-स्‍पीति में भी कोरोना वायरस की दस्‍तक, संक्रमण का पहला मामला
June 29th, 2020 | Post by :- | 140 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 918 पर पहुंच गया है। अब तक कोरोना से अछूत जनजातीय जिला लाहुल-स्‍पीति में भी वायरस ने दस्‍तक दे दी है। बताया जा रहा है बीआरओ का मजदूर कोरोना संक्रमित पाया गया है। पश्‍िचम बंगाल की विष्‍णुपुर तहसील के अकुई गांव के 58 वर्षीय व्‍यक्‍ित कोरोना रिपोर्ट पॉजिटि‍व पाई गई है।

प्रदेश में 522 मरीजों ने कोरोना संक्रमण को मात दे दी है व अब 379 एक्टिव केस बाकी हैैं। रविवार को बैैंककर्मी व सेना के दो जवानों सहित 22 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। प्रदेशभर में 17 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैैं।

पॉजिटिव मामलों में जम्मू से लौटा बीएसएफ में सेवारत 54 वर्षीय व्यक्ति व दिल्ली के आर्मी कैंट से पांवटा साहिब के धौलाकुआं आया 48 वर्षीय जवान है। वह 24 जून को दिल्ली आर्मी कैंट से आया था और क्वारंटाइन सेंटर में था। इसका सैंपल 26 जून को लिया गया था। प्रदेश में 1797 सैंपलों में 1422 नेगेटिव आए व 345 रिपोर्ट आनी है।

स्वस्थ हुए मरीजों में नौ कांगड़ा, पांच सोलन, दो बिलासपुर और एक चंबा से है। नए मामलों में कांगड़ा से 11, सोलन और ऊना से तीन-तीन, बिलासपुर, मंडी, शिमला, सिरमौर और किन्नौर से एक-एक शामिल है। ऊना में पॉजिटिव आए कोरोना संक्रमितों में फतेहपुर से ट्रेन से परिवार के साथ आया सात वर्षीय बच्चा, तलवाड़ा पंजाब से आया 36 वर्षीय बैंक कर्मी, दिल्ली से बंगाणा लौटा 50 वर्षीय व्यक्ति, दुबई से लौटा हरोली का 37 वर्षीय व्यक्ति औऱ हरियाणा से लौटा 39 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है। जबकि नगरोटा बगवां का 46 वर्षीय कोरोना संक्रमित और फतेहपुर का 51 वर्षीय व्यक्ति ने कोरोना को मात दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।