मंडी और सोलन में कोरोना के 2 नए मामले, हिमाचल में आंकड़ा 900 के पार
June 28th, 2020 | Post by :- | 186 Views

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में 5 और सिरमौर जिला में एक मामले के बाद अब मंडी और सोलन जिला में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों के बाद अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 902 हो गया है जबकि एक्टिव केस 367 हो गए हैं। मंडी में सामने आऐ मामले में जोगिंद्रनगर की तलकेहड़ पंचायत के मचकेहड़ गांव में दिल्ली से 22 तारीख को अपनी पत्नी व बेटे के साथ आया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 26 जून को उसका सैंपल लिया गया था जो रविवार को पॉजीटिव निकला है। पंचायत प्रधान कमलेश ने बताया कि परिवार होम क्वारंटाइन था लेकिन गांव के कुछ लोग उससे मिले हैं, जिसकी जानकारी प्रशासन को मुहैया करवाई जाएगी।

यूक्रेन से सोलन लौटी युवती कोरोना पॉजिटिव

जिला सोलन में कोरोना वायरस थमता नजर नहीं आ रहा है। सोलन के धर्मपुर में रविवार को एक युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। यह युवती 4-5 दिन पहले ही यूक्रेन से यहां आई थी और एक निजी होटल में क्वारंटाइन की गई थी। शनिवार को सीआरआई कसौली जांच के लिए भेजे गए सैंपल में यह युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इससे अब जिला में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा शतक के पास पहुंच चुका है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि जिला में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 97 पहुंच गया है।

पंचकूला के निजी अस्पताल में कार्यरत परवाणु की नर्स कोरोना पॉजिटिव

उधर, परवाणु से पंचकूला के निजी अस्पताल में कार्यरत महिला नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसके चलते यह मामला हिमाचल में नहीं गिना जाएगा लेकिन परवाणु में महिला के प्राथमिक संपर्क में आए एक दर्जन से अधिक लोगों को जिला स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन कर दिया है। अब जल्द इन लोगों के सैंपल एकत्रित किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि यह महिला पंचकूला के निजी अस्पताल में नर्स है और महिला का घर परवाणु में है। यह महिला रोजाना घर से परवाणु आती-जाती थी लेकिन अब यह महिला पंचकूला में पॉजिटिव पाई गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।