दर्दनाक हादसा : मकान की नींव खोदते समय गिरा डंगा, 2 मजदूरों की मलबे में दबने से मौत
June 28th, 2020 | Post by :- | 227 Views

सोलन जिला के कंडाघाट में पुराने अस्पताल के पास एक मकान की नींव खोदते समय अचानक डंगा गिर जाने से वहां पर कार्य कर रहे 2 मजदूर मलबे के नीचे दब गए। घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोगों, पुलिस व प्रशासन की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और दबे हुए मजदूरों को बाहर निकालने का कार्य शुरू किया। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीएम संजीवधीमान, डीएसपी योगेश जोशी, तहसीलदार ओपी मेहता सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंंचे और राहत कार्य का जायजा लिया।

सड़क से दूर होने की वजह से घटनास्थल तक जेसीबी नहीं पहुंच पाई इसलिए स्थानीय लोगों ने मिट्टी को हटाने का कार्य किया, जिस कारण काफी देर हुई। करीब आधे घंटे बाद 1 व्यक्ति को मलबे से बाहर निकालने में कामयाबी मिली लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके काफी देर बाद दूसरा व्यक्ति भी मलबे के नीचे से बाहर निकाला गया लेकिन उसकी भी मौत हो गई।

एसडीएम कंडाघाट संजीव धीमान ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस, प्रशासन की टीम व स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर दबे हुए मजदूरों को बाहर निकालने का कार्य किया लेकिन दोनों मजदूरों की मौत हो गई। शवों का पोस्टमार्टम स्थानीय अस्पताल में करवाया जा रहा है। वहीं पुलिस ने हादसे के कारणों की जांच भी शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।